Loading...

तो इस प्लानिंग के तहत सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर चुनी थी पहले गेंदबाजी, लेकिन उल्टा पड़ गया दांव

0 21

भारत के विरुद्ध पाकिस्तान को मिली करारी हार के बाद पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद की जमकर आलोचना की जा रही है। बता दें कि दोनों ही टीमों ने बारिश को ध्यान में रखकर क्रिकेट खेला। अब तक इतिहास गवाह रहा है कि डकवर्थ-लूइस नियम के तहत हमेशा पहले गेंदबाजी करने वाली टीम को फायदा मिला है।

मैच से एक दिन पहले मैनचेस्टर में दोपहर के वक्त भारी बारिश हुई थी। मैच शुरू होने से पहले भी हल्की बूंदाबांदी हुई थी। हर किसी को यही लग रहा था कि मैच बारिश में रुकावट उत्पन्न करेगी।

पाकिस्तान की टीम ने भारत को हराने के लिए प्लानिंग बनाई। पाकिस्तान ने अपनी रणनीति के तहत पहले गेंदबाजी करना उचित समझा। पाकिस्तान ने हमेशा से ही अपने गेंदबाजों पर ज्यादा विश्वास दिखाया है।

पाकिस्तान की प्लानिंग थी कि भारत को जल्द ही समेट दिया जाएगा। यदि बारिश होती है तो हमें कुछ ओवर्स खेलने पड़ेंगे और हम उसका फायदा उठाएंगे।

Loading...

इमाम उल हक हो, बाबर आजम, फकर जमान, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक और सरफराज अहमद जैसे पाकिस्तानी बल्लेबाज कम ओवर्स में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन करते हैं। यदि डकवर्थ लुईस नियम के तहत पाकिस्तान को 15 या 20 ओवरों में 150 रन भी बनाने होते तो पाकिस्तान आसानी से बना लेती। इसी कारण पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।

बारिश ने मैच हाथ से निकलने के बाद मैच में रुकावट उत्पन्न की। पाकिस्तान की प्लानिंग पर भारतीय टीम ने पानी फेर दिया। पाकिस्तान के गेंदबाज भारतीय टीम की सलामी जोड़ी को जल्दी आउट करने में नाकामयाब रहे।

मोहम्मद आमिर के अतिरिक्त किसी भी गेंदबाज ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया। विराट कोहली, रोहित शर्मा और लोकेश राहुल ने इस मुकाबले में शानदार खेल दिखाया और भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.