Loading...

पाकिस्तान को हराने के साथ ही भारतीय टीम ने बना दिए ये 7 बड़े रिकॉर्ड, जानकर होगी खुशी

0 19

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच में भारत ने शानदार जीत दर्ज की। डकवर्थ-लुइस नियम के तहत भारत ने पाकिस्तान को इस मुकाबले में 89 रनों से हरा दिया। इस मैच में बने रिकॉर्ड के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

विश्व कप में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराने का रिकॉर्ड कायम रखा। विश्व कप में भारत ने सातवीं बार पाकिस्तान को शिकस्त दी है। पाकिस्तान को एक भी बार जीत नहीं मिली है।

20 साल पहले इसी मैदान पर भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप में मैच खेला गया जिसमें भारत को 43 रन से जीत मिली। फिर से भारत को इसी मैदान पर पाकिस्तान के विरुद्ध जीत हासिल हुई है।

विश्व कप में अब तक भारत और पाकिस्तान के बीच जितने भी मैच खेले गए उनमें सबसे बड़ा स्कोर इस मैच में बना। इससे पहले भारतीय टीम ने विश्व कप 2015 में पाकिस्तान के विरुद्ध 300 रन बनाए थे।

Loading...

रोहित शर्मा विश्व कप में पाकिस्तान के विरुद्ध शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं। साल 2015 के विश्व कप में विराट कोहली ने सबसे पहले यह कारनामा किया था। उन्होंने 107 रनों की पारी खेली थी।

रोहित शर्मा और लोकेश राहुल के बीच इस मुकाबले में पहले विकेट के लिए 136 रनों की साझेदारी हुई। यह विश्व कप में पाकिस्तान के विरुद्ध किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है।

विजय शंकर ने कल अपना पहला विश्व कप का मैच खेला। उन्होंने अपने पहले ओवर की पहली ही गेंद पर विकेट हासिल किया। विजय शंकर ने इमाम उल हक को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया और वे विश्व कप के डेब्यू मैच की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने।

विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 11000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बने। उन्होंने 222 पारियों में 11000 रन पूरे किए और इस मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.