Loading...

रोहित शर्मा के पास कभी स्कूल फीस भरने तक के नहीं थे पैसे और आज हैं टीम इंडिया के हिटमैन

0 16

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेले गए मुकाबले में 144 गेंदों में 122 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध शानदार 57 रन बनाए। रविवार के दिन भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच में रोहित शर्मा ने शानदार शतक लगाया।

भले ही रोहित शर्मा आज करोड़पति है। लेकिन उनका जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था। उनके परिवार वाले रोहित शर्मा की फीस भ नहीं भर पाते थे। रोहित शर्मा का जन्म 30 अप्रैल 1987 को महाराष्ट्र में हुआ था। उनका बचपन बहुत ही संघर्षों से भरा रहा। रोहित शर्मा के पिता गुरुनाथ शर्मा निजी फर्मों में केयरटेकर थे।

जब रोहित शर्मा की उम्र डेढ़ साल थी तब उनके पिता पूरे परिवार के साथ डोंबिवली के एक कमरे के घर में शिफ्ट हो गए। रोहित शर्मा का एक छोटा भाई भी था जिसका नाम विशाल शर्मा है। इसलिए रोहित के पिता दोनों बच्चों का खर्च नहीं उठा पाते थे। रोहित शर्मा ने अपना ज्यादातर बचपन अपने ग्रैंडपेरेंट्स और अंकल के यहां बिताया। वीकेंड पर वह अपने माता-पिता से मिलने जाते थे।

Loading...

रोहित शर्मा के पास तो स्कूल की फीस भरने के पैसे भी नहीं थे तो फिर उन्होंने क्रिकेट का अभ्यास कहां और कैसे किया। रोहित शर्मा को क्रिकेट का शौक था। उनके शौक को देखकर रोहित शर्मा के अंकल और फ्रेंड्स काफी प्रभावित हुए। उन्होंने 50-50 रुपए इकट्ठा करके रोहित शर्मा का ऐडमिशन एक छोटी-सी क्रिकेट अकादमी में करवा दिया था।

जब उन्होंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी तो वह ऑफ स्पिन गेंदबाजी कराते थे। उन्होंने क्रिकेट कैंप में हिस्सा लिया। तब उनकी प्रतिभा को स्वामी विवेकानंद इंटरनेशनल स्कूल के कोच दिनेश लाड ने देखा। कुछ ही समय बाद उन्होंने रोहित का एडमिशन विवेकानंद स्कूल में करा दिया। उन्होंने ही रोहित शर्मा के लिए अगले 4 साल तक स्कॉलरशिप का इंतजाम किया। दिनेश लाड ने रोहित शर्मा को बल्लेबाजी का अभ्यास करने की एडवाइज दी थी। उन्होंने सलामी बल्लेबाज के तौर पर पहले ही इंटर स्कूल मैच में शानदार शतक लगाया। उन्होंने उस मुकाबले में 120 रन बनाए थे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.