Loading...

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने टीम को दी शुभकामनाएं, भारत से हारने को लेकर कहा कुछ ऐसा

0 23

कुछ ही देर बाद मैनचेस्टर में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच शुरू हो जाएगा। यह मुकाबला ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। जब इन दोनों टीमों के बीच मैच खेला जाएगा तो बहुत ही मजा आएगा। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान की टीम को शुभकामनाएं दी है। इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान को कुछ टिप्स भी दी है। पाकिस्तान को सलाह देते हुए उन्होंने कहा कि आज के समय में क्रिकेट बहुत बदल गया है। यदि आपको मैच जीतना है तो मानसिक शक्ति पर विश्वास करना होगा।

ट्विटर पर इमरान खान ने लिखा कि जब मैंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी तो मुझे लगता था कि टीम के टैलेंट से 70% जीत मिलती है। जबकि 30% मानसिक शक्ति की वजह से। क्रिकेट छोड़ने के बाद मुझे अनुभव हुआ कि यह 50-50 है। लेकिन अब मैं अपने दोस्त गावस्कर की बात से सहमत हूं। उनका मानना है कि मानसिक शक्ति 60% और प्रतिभा 40% जीत दिलाती है।

जैसे जैसे मैच बढ़ता जाएगा दोनों टीमों पर दबाव होगा। जो टीम मानसिक शक्ति पर विश्वास करेगी उसको जीत मिलेगी। पाकिस्तान के पास सरफराज जैसा कप्तान है जो भाग्य की बात है। पाकिस्तान को आज सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

Loading...

पाकिस्तान टीम को सलाह देते हुए इमरान खान ने कहा हारने की सभी आशंकाओं को दिमाग से निकाल देना चाहिए। दिमाग में एक वक्त पर एक ही विचार को रखना चाहिए। जो लोग हारने की सोचते हैं वे नकारात्मक और रक्षात्मक रणनीति की तरफ चले जाते हैं। इससे विरोधियों की गलतियों पर भी ध्यान नहीं रख पाते। इसीलिए हमेशा मैच जीतने पर ही ध्यान रखें।

भारतीय टीम भले ही विश्व कप के खिताब की प्रबल दावेदार हो। लेकिन पाकिस्तान को हार का डर अपने मन से निकाल देना चाहिए। पाकिस्तान की टीम को सिर्फ अपना अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए और आखिरी गेंद तक मैच को ले जाना चाहिए। सभी पाकिस्तानी प्रशंसकों की दुआएं टीम के साथ है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.