Loading...

IND vs PAK: अभी-अभी मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड से मौसम को लेकर आई बड़ी अपडेट, जानिए

0 21

भारत और पाक मैच पर पूरे विश्व की निगाहें टिकी हुई हैं। कुछ ही देर बाद मैनचेस्टर में मैच शुरू हो जाएगा। हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक यह मैच बारिश की भेंट चढ़ सकता है। हर किसी के मन में यह सवाल है कि क्या इस मैच का नतीजा निकल पाएगा।

जो लोग इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं उनके लिए बड़ी खबर सामने आई है। जैसा की आप सभी लोगों को पता होगा कि यह मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। यहां पर रविवार के दिन अच्छे दिन धूप खिली हुई थी। उम्मीद है कि मैच टाइम से शुरू होगा। लेकिन अब फिर से बादल मंडरा रहे हैं।

शनिवार के दिन यहां पर बारिश हुई थी जिसके बाद मशीनों और कृत्रिम उपायों द्वारा मैदान को सुखाया गया। मैदान के स्क्वायर क्षेत्र को कवर नहीं किया जा रहा। इस वजह से मैदान गीला है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच नॉटिंघम में मैच खेला जाना था। वह बारिश की वजह से रद्द हो गया। उस मैदान के पिच के आसपास के क्षेत्र को ही कवर किया गया था। ओल्ड ट्रैफर्ड में भी ऐसा ही किया जा रहा है। इस वजह से मैदान के अन्य हिस्से में पानी इक्ठ्ठा हो जाता है।

अब तक विश्व कप 2019 में 4 मैच बारिश की वजह से रद्द हो गए। भारतीय टीम का एक और पाकिस्तान की टीम का एक मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ। भारत और न्यूजीलैंड एवं पाकिस्तान और श्रीलंका का मैच बारिश की वजह से नहीं हो पाया।

Loading...

धूप न निकलने की वजह से मैदान को सुखाने में काफी दिक्कत आ रही है। मैदान के गीले भाग को सुखाने के लिए मशीनों और कृत्रिम उपायों की मदद ली जा रही है। हेलोजन का भी प्रयोग हो रहा है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.