Loading...

भारत-पाक मैच पर बारिश का बड़ा संकट, कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, कब-कब हो सकती है बारिश, जानिए

0 20

विश्व कप 2019 का सबसे बड़ा मुकाबला आज कुछ ही देर बाद भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। हर क्रिकेट प्रशंसक को एक ही बात का डर सता रहा है वह है बारिश होने का। बता दे कि अब तक विश्व कप के चार मैच बारिश की वजह से रद्द हो चुके हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच भी बारिश की भेंट चढ़ सकता है। ऐसा मौसम विभाग का अनुमान है। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच इंग्लैंड के मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाना है। मौसम विभाग के मुताबिक यहां पर 63% बारिश होने की आशंका है, जहां पर रुक-रुक कर बारिश हो सकती है।

शनिवार के दिन दोपहर के वक्त यहां पर बारिश नहीं हुई थी। लेकिन बादल छाए रहे थे। मैदान गिला है। जब भी ग्राउंड स्टाफ को मौका मिलता है तो वह मैदान को खेल के लायक बनाने के लिए लग जाते हैं। मैदान को धूप नहीं मिल पा रही है। इसी वजह से मैदान के पानी को सुखाने के लिए मशीनों और कृत्रिम उपायों की मदद ली जा रही है। तेज रोशनी के माध्यम से मैदान के ज्यादा गीले हिस्से को सुखाया जा रहा है। हैलोजन लाइट का भी प्रयोग हो रहा है।

मौसम विभाग के मुताबिक दोपहर 12:00 बजे से लेकर 1:00 बजे तक एवं शाम को 5:00 बजे से लेकर 7:00 बजे तक 50% बारिश होने की आशंका है। यह दोनों टीमें मैच के लिए थोड़ी देर ही अभ्यास कर सकी।

Loading...

भले ही लगातार बारिश हो रही हो। लेकिन मैदान को पूरा कवर नहीं किया जा रहा है। यदि मैदान को पूरा कवर किया जाए तो बारिश होने के बाद भी मैच हो सकता है। विश्व कप 2019 में बारिश की वजह से श्रीलंका के सबसे ज्यादा दो मैच रद्द हो गए हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.