Loading...

10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, राजस्थान पुलिस में जल्द होने वाली है 9306 पदों पर भर्ती

0 37

अगर आप 10वीं पास हैं और इस बात से परेशान हैं कि अब क्या करें तो बता दें कि आपकी इस समस्या का एक हल है। जी हां, दरअसल अगर आप सिर्फ 10वीं पास हैं तो आपके पास सरकारी नौकरी करने का बेहतरीन मौका आया है।

जी हां, दरअसल सरकार नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर आई है। दरअसल राजस्थान पुलिस जल्द ही कॉन्स्टेबल और सब-इंस्पेक्टर (SI) के रिक्त 9306 पदों के लिए भर्ती की अधिसूचना जारी करेगी। बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर राजस्थान पुलिस की ओर से रिक्त पदों पर वैकेंसी निकाली जाएगी।

सीएम ने खुद ट्वीट कर दी भर्ती संबंधी जानकारी

आपको बता दें कि सीएम अशोक गहलोत ने इसकी जानकारी एक ट्वीट के माध्यम से दी। उन्होंने अपने ट्वीट में भर्ती के संबंध में जानकारी साझा करते हुए लिखा है कि पुलिस हेडक्वॉर्टर में पुलिस विभाग के उच्च पदस्थ अधिकारियों के साथ पुलिस भर्ती के संबंध में चर्चा हुई।

Loading...

उन्होंने आगे लिखा कि, इस उच्चस्तरीय बैठक में मैंने कहा कि रिक्त पदों को भरने लिए राजस्थान पुलिस की ओर से 8 हजार 600 कांस्टेबल एवं 706 एसआई की भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाए।

यहां आपको बता दें कि इस भर्ती के संबंध में यानी नोटिफिकेशन के बारे में राजस्थान के कई स्थानीय समाचार पत्रों में जानकारी प्रकाशित की गई है। बता दें कि इच्छुक उम्मीदवार राजस्थान पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट www.police.rajasthan.gov.in पर देखते रहें हैं।

शैक्षणिक योग्यता है ये

शैक्षणिक योग्यता की जहां तक बात है तो बता दें कि राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल पद और एसआई भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए।

आयु-सीमा क्या है

आपको बता दें कि इस पद के लिए उम्‍मीदवार की उम्र 18 से 22 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

ये है चयन-प्रक्रिया

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल और एसआई पदों के लिए चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक स्टैंडर्ड टेस्ट, शारीरिक दक्षता परीक्षा, स्किल टेस्ट और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.