Loading...

मुझसे भी बेहतर कप्तान है विराट कोहली, मौजूदा भारतीय टीम 10 में से 7 बार पाकिस्तान को हरा सकती है- कपिल देव

0 21

भारतीय टीम को अपनी कप्तानी में पहली बार विश्व कप जिताने वाले कपिल देव ने भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को होने वाले मैच को लेकर बड़ी बात कही। उन्होंने भारतीय टीम को पाकिस्तान से कई गुना बेहतर बताया। उन्होंने कहा कि विराट मुझसे कई गुना बेहतर कप्तान है। मुझे नहीं लगता कि इस बार भारतीय टीम विश्व कप में हारेगी। यदि भारत और पाकिस्तान के 10 मैच हो तो 7 मैच भारतीय टीम जीतेगी।

शुक्रवार के दिन एक इवेंट में कपिल देव ने बताया कि मैच के दिन क्या होगा इस बारे में तो भगवान को ही पता है। लेकिन मेरे मानना है कि हमारे समय में पाकिस्तान की टीम काफी खतरनाक थी। अब पाकिस्तान की टीम में वह बात नहीं है।

भारतीय गेंदबाजों को लेकर जब उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जसप्रीत बुमराह तो दुनिया का नंबर वन गेंदबाज है। वह दिखाता है कि हमने कितना लंबा सफर तय किया है। कपिल देव ने कहा कि यदि आपके पास कुछ नहीं होता है तो आप धीरे-धीरे चीजें हासिल करते हैं। ऐसा करके आपको बहुत गर्व होता है। पिछले 15 वर्षों में भारतीय टीम के साथ यही हुआ है। नए गेंदबाज टीम से जुड़े हैं। हर क्रिकेटर का यही कहना है कि गेंदबाज मैच जीताते हैं।

कपिल देव ने बताया कि जब मैंने उनको पहली बार गेंदबाजी करते हुए देखा तो मैंने उनकी क्षमता पर भरोसा नहीं किया। लेकिन अब मेरे शब्द पूरी तरह बदल चुके हैं। मैं यही कहता हूं यह तो बहुत शानदार है। बमराह बहुत ही छोटा रनअप लेता है लेकिन तेज गेंदबाजी कराता हैष मेरा मानना है कि आने वाले 5 सालों तक वह पूरी तरह से फिट रहे। विराट कोहली को लेकर उन्होंने कहा कि मेरी अपेक्षा कोहली कई गुना बेहतर कप्तान है। मैं नहीं मानता कि हम दोनों की तुलना की जा सकती है। वह दुनिया का नंबर एक खिलाड़ी है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.