Loading...

फेसबुक दे रहा है कमाई करने का सुनहरा मौका, बस आपको करना होगा ये काम

0 25

अगर आप सोशल मीडिया पर रहते हैं या यूं कहें कि आपको अपना समय सोशल मीडिया पर बिताना अच्छा लगता है तो ये खबर आपके लिए बड़ी काम की है. दरअसल अब आप सोशल मीडिया से आसानी से पैसा कमा सकते हैं.

जी हां, आपको बता दें कि दुनिया की सबसे बड़ी एवं चर्चित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक लोगों को पैसा कमाने का मौका दे रहा है. दरअसल फेसबुक ने एक ऐसा एप लॉन्च किया है जिसके जरिए वह अपने यूजर्स को पैसे देगी.

आपको बता दें कि इन पैसे के बदले लोगों को फेसबुक के साथ अपनी जानकारी शेयर करनी होगी. दरअसल इस ऐप का नाम फेसबुक ने ‘स्टडी’ रखा है. बता दें कि फेसबुक ने कहा कि स्टडी नाम का यह ऐप इसके पिछले दोनों ऐप्स से अलग है और इसे सिर्फ गूगल प्ले स्टोर से ही डाउनलोड किया जा सकता है.

किस तरह काम करेगा ये ऐप

Loading...

आपको बता दें कि इस ऐप के जरिए फेसबुक यूजर्स की गतिविधियों पर नजर रखेगा. जी हां, दरअसल इस ऐप के जरिए फेसबुक यह पता करेगा कि यूजर कौन-कौन से दूसरे ऐप इस्तेमाल करता है और किस ऐप पर क्या करता है. इसके साथ में फेसबुक यह भी पता करेगा कि यूजर किस ऐप पर कितना समय बिताते हैं.

हालांकि जब प्राइवेसी का सवाल आया तब फेसबुक ने कहा कि यह ऐप किसी यूजर के अकाउंट और पासवर्ड की जानकारी नहीं लेगा. यह ऐप यूजर को समय-समय पर जानकारी देता रहेगा कि आपका डाटा इकट्ठा किया जा रहा है.

बता दें कि कंपनी ने यह भी साफ कर दिया है कि इस ऐप को 18 वर्ष या उससे ज्यादा की उम्र के यूजर ही डाउनलोड कर सकते हैं. हालांकि फेसबुक ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि इस ऐप के जरिए लोगों को कंपनी कितने पैसे देगी.

आपको बता दें कि फेसबुक का दरअसल यह दावा है कि उसे इस प्रकार के ऐप्स की मार्केट रिसर्च में यूजर्स की पसंद का पता चला है और कंपनी सिर्फ वही डिलिवर करना चाहती है.

दरअसल फेसबुक ने यह बताया है कि वह ऐप के न केवल इंस्टॉल होने से पहले बल्की इंस्टॉल होने के बाद भी यूजर्स को इस प्रोग्राम के तहत लिए जाने वाले डेटा टाइप की जानकारी देगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.