Loading...

DDA ला रहा है एससी-एसटी एवं शहीदों की विधवाओं के लिए खास हाउसिंग स्कीम, मिलेंगे 1500 फ्लैट

0 22

एससी एसटी वालों के लिए अच्छी खबर आई है। जी हां, अब इनको अलग से फ्लैट मिलेंगे। जी हां, दरअसल हाल ही में दिल्ली में डीडीए की एक बैठक हई। बता दें कि इस बैठक में काफी अहम फैसले लिए गए।

दरअसल अब डीडीए एससी, एसटी और शहीदों की विधवाओं के लिए अलग से 1,500 फ्लैटों की नई ऑनलाइन हाउसिंग स्कीम लेकर आएगा। बता दें कि इसके लिए डीडीए नए फ्लैटों का निर्माण नहीं करेगा, बल्कि पुरानी स्कीम के बचे हुए फ्लैट्स को सस्ते दरों पर उपलब्ध करेगा। इसके अलावा शहीदों की विधवाओं के फ्लैट की कीमत 50 % कम होगी।

एलजी अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई मीटिंग

मालूम हो कि दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई इस मीटिंग में इन प्रस्तावों को पास किया गया है। इतना ही नहीं इसके अलावा वॉकेबिलिटी प्लान को भी मंजूरी मिल गई है। बता दें कि अब नैशनल इंस्टीट्यूट ऑफ अर्बन अफेयर्स के तैयार प्लान को अमल में लाया जाएगा।

Loading...

बता दें कि इसके मुताबिक अब पीडब्ल्यूडी, नगर निगम, एनडीएमसी, दिल्ली मेट्रो, ट्रैफिक पुलिस, डीएसआईआईडीसी और यूटीपैक अपने एरिया में मिलकर फुटपाथ को चलने लायक बनाएंगे।

एससी-एसटी वालों को मिलेंगे 500 फ्लैट्स

बता दें दिल्ली में एससी-एसटी को 500 फ्लैट्स उपलब्ध करवाए जाएंगे। जी हां, खास बात यह है कि इन फ्लैट की कीमत पुरानी योजना के अनुसार ही वसूल की जाएगी। मालूम हो कि इस प्रस्ताव को पास करते समय डीडीए की ओर से कहा गया है कि डीडीए आज तक 47 आवासीय योजनाओं में 4 लाख से अधिक फ्लैटों का आवंटन किया है। दरअसल इनमें लगभग 18 % फ्लैट एससी/एसटी को आवंटित किए गए हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.