Loading...

बड़े कमाल का है ये नया ई-स्कूटर, दौड़ेगा 85 kmph की रफ्तार से, होगा सुपरफास्ट चार्ज

0 26

एक तरफ दिन प्रतिदिन बढ़ती पेट्रोल/डीज़ल की कीमतें और दूसरी तरफ तेज़ी से बढ़ता प्रदूषण, ये दो ऐसे प्रमुख कारण हैं जिनकी वजह से इलेक्ट्रिक वाहन बाजार का काफी सुनहरा भविष्य खासतौर पर भारत में दिखलाई दे रहा है।

इसी कड़ी में अब UrDa Mobility कंपनी भी उतर गई है और इस कंपनी ने भारत में एंट्री करने की घोषणा की है। बता दें कि इस बारे में उरदा मोबिलिटी के संस्थापक त्जु ची कुंग ने एक बयान में कहा, उरडा मोबिलिटी एक एडवांस्ड इलेक्ट्रिक स्कूटर और अत्याधुनिक पेटेंट युक्त IoMT टेक्नोलॉजी के साथ भारत में प्रवेश कर रही है।

मालूम हो कि स्कूटर निर्माण में कंपनी को 20 से अधिक वर्षों के अनुभव है। दरअसल योरडा एक शेयर्ड, कनेक्टड और और इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म है, जो शहरों को प्रदूषण, भीड़भाड़ कम करने और समृद्धि लाने में मदद करता है।

कैसे हैं फीचर्स

Loading...

आपको बता दें कि योरडा के इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 85 kmph होगी। इतनी स्पीड अभी तक भारत में मौजूदा किसी दूसरे इलेक्ट्रिक स्कूटर में देखने को नहीं मिलती। जी हां, इसके अलावा फुल चार्ज पर यह 80-120 किमी की दूरी तय कर सकता है। बता दें कि कंपनी का यह भी दावा है कि यह स्कूटर 20 मिनट में 100 % चार्ज होता है।

दरअसल उरदा ने कहा कि इसके ई-स्कूटर जापान, हांगकांग और प्रमुख यूरोपीय देशों जैसे 26 से अधिक देशों में अच्छी तरह से स्वीकार किए जाते हैं और लोकप्रिय हैं।

आपको बता दें कि भारत में अभी तक मौजूद स्कूटर्स में फास्ट चार्जिंग, टॉप स्पीड और कम रेंज का होना बड़ी समस्या रह है। जी हां, दरअसल यही वजह से कि लोग अभी तक पेट्रोल वाहनों पर निर्भर हैं। हालांकि योरडा भारतीय शहरों में पेश आने वाली इन सभी चुनौतियों को कम करने का उपाय है। जबकि भारत भी अपने स्मार्ट शहरों को विकसित करने पर फोकस कर रहा है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.