Loading...

वर्ल्ड कप के इतिहास में 6 बार हुई है भारत-पाकिस्तान की टक्कर, जानिए कब किसने मारी बाजी

0 19

विश्व कप 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को मैच खेला जाना है। बता दें कि इन दोनों टीमों के बीच अब तक विश्व कप में 6 मैच खेले गए हैं। हम आपको सभी छह मैचों के नतीजे बताने जा रहे हैं।

विश्व कप 1992 में पहली बार भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया था जिसमें भारतीय टीम को 43 रनों से जीत हासिल हुई थी। सचिन तेंदुलकर ने इस मुकाबले में 54 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने 37 रन देकर एक विकेट लिया था। उनको मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला।

विश्व कप 1996 में भारत और पाकिस्तान के बीच बेंगलुरु में मैच खेला गया। इस मुकाबले में नवजोत सिंह सिद्धू ने 93 रन बनाए थे और उनको मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला था। पाकिस्तान की टीम को 39 रनों से हार मिली थी।

Loading...

विश्व कप 1999 में भारत और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर मैच खेला गया था जिसमें पाकिस्तान 47 रनों से हार गया। वेंकटेश प्रसाद ने 27 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे और उनको मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला था। बता दे कि 20 साल बाद फिर से इसी मैदान पर भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होना है।

विश्व कप 2003 में भारत और पाकिस्तान के बीच सेंचुरियन में खेला गया था जिसमें भारत को 6 विकेट से जीत हासिल हुई थी। इस मुकाबले में सचिन तेंदुलकर ने 75 गेंदों में 98 रनों की शानदार पारी खेली थी। इसके लिए उनको मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया था।

विश्व कप 2011 में चंडीगढ़ में भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल मैच खेला गया था। यह मुकाबला भारतीय टीम ने 29 रनों से जीता था। सचिन तेंदुलकर ने इस मुकाबले में 85 रनों की पारी खेली। इसके लिए उनको मैन ऑफ द मैच चुना गया।

विश्व कप 2015 में एडलीड में भारत और पाकिस्तान के बीच टक्कर हुई जिसमें विराट कोहली ने 107 रनों की शानदार पारी खेली थी। उनको मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला था। यह मैच भारतीय टीम ने 76 रनों से जीता था।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.