Loading...

इस फादर्स डे अपने पिता को गिफ्ट में दें हेल्थ इंश्योरेंस प्लान, इसमें होता है 32 गंभीर बीमारियों का इलाज

0 27

फादर्स डे नज़दीक आ रहा है ऐसे में अपने पिता को आप एक खास तरह का तोहफा देने की सोच रहे हैं तो हम आपके लिए एक महत्वपूर्ण आइडिया लेकर आएं हैं। जी हां, दरअसल हर साल फादर्स डे जून के तीसरे रविवार को मनाया जाता है।

बता दें कि इस बार फादर्स डे आगामी 16 जून को मनाया जाएगा। ऐसे में अगर आप भी अपने पिता को स्पेशल फील कराने के लिए कुछ खास गिफ्ट देना चाह रहे हैं तो क्यों ना इस फादर्स डे पर उन्हें ऐसा उपहार दें जो न केवल उनके लिए यादगार बन जाए बल्कि उनके स्वास्थ्य से जुड़ी सभी ज़रूरतों को भी पूरा करें।

जी हां, दरअसल हम बात कर रहे हैं रेलीगेयर हेल्थ इंश्योरेन्स की जिसका व्यापक हेल्थ इंश्योरेन्स प्लान ‘केयर फ्रीडम’ आपके पिता के लिए एकदम अनुकूल है, जो सभी आयुवर्गों से डायबिटीज़ के मरीजों को कवरेज देता है। इतना ही नहीं, यहां तक कि इंसुलिन पर निर्भर मरीज भी इस कवरेज का लाभ उठा सकते हैं।

32 गंभीर बीमारियों का होता है इसमें इलाज

Loading...

मालूम हो कि रेलीगेयर हेल्थ इंश्योरेन्स का हॅास्पिटलाइजेशन इंश्योरेन्स प्रोडक्ट, सुपर मेडिक्लेम क्रिटिकल इलनैस एवं सर्जरी ( यानी कि गंभीर बीमारियों और ऑपरेशन) के लिए स्वास्थ्य बीमा योजनाओं की व्यापक रेंज पेश करता है। जानकारी के लिए बता दें कि इस रेंज में 32 गंभीर बीमारियां, कैंसर का इलाज, दिल की बीमारियों का इलाज एवं सर्जरियां शामिल हैं।

इतना ही नहीं, इसके अलावा यह उपभोक्ताओं को कई अन्य फायदे भी देता है जैसे प्रीवेन्टिव हेल्थ चैक-अप, ओपीडी व्यय, साइकेट्रिक काउन्सलिंग, देखभाल एवं इलाज की लागत, भर्ती का खर्च तथा बीमारी के रिलेप्स के लिए कवर आदि।

ये मेडिक्लेम हर प्रकार की सर्जरी के लिए देता है कवर

आपको बता दें कि सुपर मेडिक्लेम 4 वेरिएन्ट्स में उपलब्ध है, कैंसर मेडिक्लेम शुरूआती अवस्था के सभी प्रकार के कैंसर, कार्सिनोमा-इन-सिट्यू आदि को कवर करता है; वहीं हार्ट मेडिक्लेम जो दिल की बीमारियों की 17 क्रिटिकल स्थितियों जैसे एंजियोप्लास्टी, हार्ट अटैक, बाय पास सर्जरी आदि के लिए सुरक्षा देता है।

इसके अलावा क्रिटिकल मेडिक्लेम कैंसर, हार्ट अटैक, अंग प्रत्यारोपण पैरालिसिस आदि से जुड़ी 32 विभिन्न बीमारियों को कवर करता है; और चौथा है ऑपरेशन मेडिक्लेम जो उपभोक्ता को हर प्रकार की सर्जरी के लिए कवर देता है।

हाइपरटेंशेन, लिपिड, ओबेसिटी के लिए भी कवरेज पा सकते हैं

आपको बता दें कि केयर फ्रीडम के अंतर्गत कोई मरीज प्री-पॉलिसी चेकअप के बिना भी कवरेज का लाभ उठा सकते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, इस प्लान को लेने वाले उपभोक्ता कई अन्य बीमारियों जैसे हाइपरटेंशेन, लिपिड, ओबेसिटी के लिए भी कवरेज पा सकते हैं। यानी ये हर लिहाज से बेहतर है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.