Loading...

अगर भारत-पाक मैच में हुई ये तीन चीजें, तो तय है पाकिस्तान की हार

0 15

विश्व कप 2019 का सबसे हाई वोल्टेज मैच कल यानी कि रविवार के दिन भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। इस मैच पर दुनिया भर के लोगों की निगाहें टिकी हुई हैं। यह दोनों टीमें जब भी मैच खेलती है तो रोमांच अपने चरम पर पहुंच जाता है। 20 साल बाद मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड पर इन दोनों टीमों के बीच मैच खेला जाना है। 1999 के विश्व कप में यह दोनों टीमें इस मैदान पर टकराई थी। उस मुकाबले में भारत को 47 रनों से जीत हासिल हुई थी। हम आपको कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जो यदि मैच में घटित होती हैं तो भारतीय टीम की जीत तय है। चलिए जानते हैं।

1. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली यदि इस मुकाबले में 40 से ज्यादा रन बनाते हैं तो भारतीय टीम जीत सकती है। साल 2019 में अब तक विराट कोहली ने 10 बार 40 से ज्यादा रन बनाए हैं और भारतीय टीम को 9 बार जीत हासिल हुई है।

2. पूर्व कप्तान और वर्तमान विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी जब भी नाबाद रहकर 50 के आसपास रन बनाते हैं तो भारतीय टीम को 100% जीत हासिल होती है। साल 2019 में धोनी ने 6 मैचों में नाबाद 40 से ज्यादा रन बनाए हैं और सभी मैचों में भारतीय टीम को जीत मिली है।

3. भारतीय टीम जब भी मध्य ओवरों में डेढ़ सौ से ज्यादा रन बनाती है तो उसको 67% जीत मिलती है। अब तक भारतीय टीम ने 9 मैचों में मध्य ओवरों में डेढ़ सौ से ज्यादा रन बनाए हैं तब भारतीय टीम को छह मैचों में जीत हासिल हुई है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.