Loading...

Xiaomi ने निकाला कमाल का स्मार्ट बल्ब, चलेगा 11 सालों तक, भारत में शुरू हुई इसकी सेल

0 24

भारत मे अपने कमाल के मोबाइल फोन्स से धमाल मचाने वाली चाइनीज कंपनी शियोमी अब Mi LED स्मार्ट बल्ब लेकर आई है और कंपनी ने इसकी भारत में सेल भी शुरू कर दी है.

कीमत की बात की जाए तो आपको बता दें कि इसकी कीमत 1299 रुपये है. आपको याद दिला दें कि बीते अप्रैल के महीने में Redmi Y3 के लॉन्च के दौरान कंपनी ने इसकी घोषणा की थी.

मालूम हो कि उस वक्त क्राउडफंडिंग के तहत यह बल्ब 999 रुपये में उपलब्ध था. बता दें कि इस बल्ब को Mi.com के साथ साथ एमेज़ॉन और फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइट्स के ज़रिए ऑर्डर किया जा सकता है.

11 सालों तक चलेगा बल्ब

Loading...

आपको बता दें कि Mi LED स्मार्ट बल्ब डेढ़ करोड़ रंगों में स्विच कर सकता है. इसे एमआई होम ऐप के थ्रू भी कंट्रोल किया जा सकता है. खास बात यह है कि इससे बल्ब में हम कोई भी रंग सेलेक्ट कर सकते हैं और ऑन-ऑफ का टाइम भी शेड्यूल कर सकते हैं. इसके अलावा कंपनी ने यह दावा किया है कि इस बल्ब की उम्र 11 साल है. इसका मतलब यह है कि 11 सालों तक यह बल्ब खराब नहीं होगा.

न कर बराबर होगा बिजली खर्च

जानकारी के लिए बता दें कि इस बल्ब का कुल 10 वॉट का है इसलिए इसको जलाने पर बिजली का खर्च भी काफी कम आएगा. इतने कम पावर में यह 800 ल्यूमेन ब्राइटनेस ऑफर करता है. बता दें कि कंपनी का दावा है कि यह स्मार्ट बल्ब आपके लिविंग स्पेस को पूरी तरह बदल देगा.

अलेक्सा और गूगल असिस्टेंट को भी करेगा सपॉर्ट

आपको बता दें शियोमी का यह स्मार्ट बल्ब ऐमजॉन अलेक्सा और गूगल असिस्टेंट को भी सपोर्ट करता है. जी हां, दरअसल आप इसकी मदद से न सिर्फ लाइट चालू और बंद कर पाएंगे बल्कि ब्राइटनेस और कलर टेम्प्रेचर को भी एडजस्ट कर सकेंगे. इस स्मार्ट बल्ब में सनराइज और सनसेट मोड्स दिए गए हैं.

आपको बता दें कि शियोमी का कहना है कि यह बल्ब आपके Wi-Fi से भी कनेक्ट हो जाएगा. मालूम हो कि शियोमी का स्मार्ट बल्ब आपके मिजाज और जरूरत के हिसाब से कलर बदलने की सुविधा देगा. इसके अलावा यह बल्ब कलर प्रोफाइल बदलने के अलावा लाइट के टेम्प्रेचर को भी बदल देगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.