Loading...

वर्ल्ड कप History: जब इस भारतीय दिग्गज ने उड़ाई थी पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वकार यूनुस की धज्जियां

0 16

16 जून को विश्व कप 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच सबसे रोमांचक मैच खेले जाने वाला है। भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक विश्व कप में जितने भी मैच खेले गए हैं सभी भारतीय टीम ने जीते हैं। लोगों को भारत और पाकिस्तान का मैच देखने में काफी मजा आता है। ऐसा इसलिए क्योंकि दोनों देशों के संबंध बिल्कुल भी अच्छी नहीं है। भारत और पाकिस्तान के बीच 1996 के विश्व कप में बहुत ही रोमांचक मैच खेला गया था। हम आपको उसी मैच के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं। चलिए जानते हैं।

9 मार्च 1996 को बैंगलोर में भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप का दूसरा क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेला गया था। भारतीय टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। भारतीय टीम ने निर्धारित ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाए थे।

नवजोत सिंह सिद्धू ने इस मुकाबले में 115 गेंदों का सामना करते हुए 93 रनों की शानदार पारी खेली थी जिसमें उन्होंने 11 चौके लगाए थे। इस मुकाबले में अजय जडेजा ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी। जब भारतीय टीम के 42 ओवरों में 200 रन पर चार विकेट गिर गए थे तब वे बल्लेबाजी करने आए।

उन्होंने पाकिस्तानी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी। उन्होंने इस मुकाबले में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वकार यूनुस को नहीं बख्शा। मैच के 48वें ओवर में अजय जडेजा ने वकार यूनुस की 6 गेंदों पर 22 रन बनाए। शुरुआती 8 ओवरों में वकार यूनुस ने मात्र 27 रन दिए थे। लेकिन अजय जडेजा ने अंतिम ओवरों में वकार यूनुस की धज्जियां उड़ा दी। उस मुकाबले में वकार यूनुस ने 10 ओवरों में 67 रन दिए। हालांकि अजय जडेजा का विकेट वकार यूनुस को ही मिला। अजय जडेजा ने इस मुकाबले में 25 गेंदों का सामना करते हुए 45 रनों की शानदार पारी खेली थी, जिसमें उन्होंने चार चौके व दो छक्‍के लगाए थे।

Loading...

भारतीय टीम की कसी हुई गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान की टीम ने 49 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 249 रन बनाए बना लिए थे। तभी आमिर सोहेल और वेंकटेश प्रसाद के बीच झगड़ा हो गया। अगली ही गेंद पर वेंकटेश प्रसाद ने आमिर सोहेल को बोल्ड आउट कर दिया और भारत ने 39 रनों से मैच जीता।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.