Loading...

मैच रद्द होने की वजह से न्यूजीलैंड की तुलना में भारत को हुआ ज्यादा नुकसान, जानें वजह

0 6

न्यूजीलैंड और भारत के बीच होने वाला मैच बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया। नॉटिंघम में पूरे दिन बारिश होती रही। भारतीय समयानुसार 7:30 बजे अंपायरों ने मैच रद्द किया। पायर मरे इरास्‍मस ने बताया कि ग्राउंड स्टाफ ने तमाम प्रयास किए। लेकिन वह मैच के लिए उपयुक्त नहीं बन पाया। दुर्भाग्य की वजह से मैच रद्द करना पड़ा। दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला है। न्यूजीलैंड की टीम 7 अंकों के साथ अंकतालिका में पहले नंबर पर है। वहीं भारतीय टीम 5 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। यह दोनों टीमें अभी तक विश्व कप 2019 में एक भी मुकाबला नहीं हारी है।

मैच रद्द हो जाने से भारतीय टीम को न्यूजीलैंड की अपेक्षा ज्यादा नुकसान हुआ। ऐसा इसलिए क्योंकि न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बहुत ही मजबूत स्थिति में है। विश्व कप की प्रबल दावेदार भारत के विरुद्ध उसको एक अंक मिल गया।

इतना ही नहीं विराट कोहली फॉर्म में चल रहे हैं। इस वजह से भारतीय टीम न्यूजीलैंड को हरा सकती थी। साल 2019 के शुरुआत में भारत ने न्यूजीलैंड को उसी के घर में 4-1 से हराया था। हालांकि वार्मअप मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को शिकस्त दी थी।

Loading...

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पिछले 8 वनडे मैचों में से भारत को छह मैचों में जीत मिली। भारत ने विश्व कप 2019 में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को करारी शिकस्त दी। जबकि न्यूजीलैंड ने जितने भी मैच खेले उनमें कोई ताकतवर टीम नहीं थी।

इस मैच में भारतीय टीम का पलडा भी नज़र आ रहा था। दोनों ही टीमों ने अभी तक सभी मैच जीते हैं और उनको एक-एक अंक मिलना कोई बुरी बात नहीं है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.