Loading...

बड़ा अजीब है पाकिस्तानी गेंदबाजों का रिकॉर्ड, देखने के बाद आप भी कहेंगे ‛5 विकेट से कोई फर्क नहीं पड़ता’

0 15

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान की टीम के किसी खिलाड़ी को सबसे ज्यादा दुख हो रहा होगा तो वह मोहम्मद आमिर को क्योंकि उन्होंने इस मैच में 10 ओवरों में 30 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। मोहम्मद आमिर समेत कोई भी इस रिकॉर्ड को याद नहीं करना चाहेगा क्योंकि पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा। मोहम्मद आमिर की शानदार गेंदबाजी पाकिस्तान के लिए काम नहीं आई।

यदि पाकिस्तान की टीम का इतिहास देखा जाए तो पाकिस्तान की तरफ से किसी गेंदबाज ने यदि एक मैच में 5 विकेट चटकाए हैं तब-तक पाकिस्तान को हार मिली है। विश्व कप 1999 से इसकी शुरुआत हुई। विश्व कप 1999 में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले गए मैच में सकलेन मुश्ताक ने 5 विकेट हासिल किए थे। लेकिन पाकिस्तान की टीम वह मैच हार गई।

विश्व कप 2011 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में बहाव रियाज ने 5 विकेट चटकाए। एक बार पाकिस्तान को हार मिली। विश्व कप 2015 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच में सोहेल खान ने 55 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे और उस मैच में पाकिस्तान को हार झेलनी पड़ी थी। मोहम्मद आमिर भी इस लिस्ट में जुड़ गए हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 10 ओवर में 30 रन देकर 5 विकेट लिए और पाकिस्तान मैच नहीं जीत पाई।

Loading...

वो पाकिस्तानी गेंदबाज जिनके पांच विकेट विश्व कप में हुए बेकार-

1. सकलैन मुश्ताक vs बांग्लादेश, (1999 वर्ल्ड कप) – हार

2. वहाब रियाज vs भारत, (2011 वर्ल्ड कप) – हार

3. सोहेल खान vs भारत , (2015 वर्ल्ड कप)- हार

3. मोहम्मद आमिर vs आस्ट्रेलिया, (2019 वर्ल्ड कप) – हार

वर्ल्ड कप के इतिहास में सिर्फ एक बार ऐसा हुआ है जब किसी पाकिस्तानी गेंदबाज ने 5 विकेट लिए हैं और पाकिस्तान को जीत मिली है। 1983 के विश्व कप में श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया जिसमें अब्दुल कादिर ने 5 विकेट चटकाए और पाकिस्तान ने जीत हासिल की थी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.