Loading...

बड़े कमाल की है ये रेट्रोस्पेक्ट इलेक्ट्रिक बाइक, देती है 65 किमी का माइलेज, इसमें लगा है पासवर्ड प्रोटेक्ट इग्निशन सिस्टम

0 23

एक तरफ दिन प्रतिदिन बढ़ती पेट्रोल/डीज़ल की कीमतें और दूसरी तरफ तेज़ी से बढ़ता प्रदूषण, ये दो ऐसे प्रमुख कारण हैं जिनकी वजह से इलेक्ट्रिक वाहन बाजार का काफी सुनहरा भविष्य खासतौर पर भारत में दिखलाई दे रहा है।

आपको बता दें कि इलेक्ट्रिक बाइक बनाने वाली कंपनी टेम्पस ने हाल में अपनी लेटेस्ट ई-बाइक टाइटन-आर को पेश किया है। जी हां, दरअसल यह बाइक इलेक्ट्रिक से ज्यादा विंटेज मोटरसाइकिल का फील देती है। आपको बता दें कि कंपनी का कहना है कि यह ऑफिस जाने के परफेक्ट बाइक है। इतना ही नहीं इसके अलावा इसे शहर में घूमने के अलावा ऑफरोडिंग के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

इसमें है मेटल बॉडी

मालूम हो कि क्लासिक कैफे रेसर जैसी दिखने वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल टाइटन-आर में ओल्ड एज टेस्टेड मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है। बता दें कि इसके फ्रेम को एयरक्राफ्ट ग्रेड स्टील से बनाया गया है। साथ ही इसके स्लिम स्ट्रक्चर में गैस टैंक की तरह दिखने वाला टैंक लगा है जिसके पीछे लेदर सीट दी गई है। मालूम हो कि इसके फ्रंट में बड़ी सी एलईडी लाइट है जबकि पीछे दो छोटी-छोटी मॉडर्न लुक वाली टेललाइट लगी है।

Loading...

पासवर्ड प्रोटेक्टेड है इग्निशन

सबसे खास बात इस बाइक की यह है कि इसका पासवर्ड प्रोटेक्टेड इग्निशन सिस्टम है, जिससे इसका चोरी होने का खतरा काफी हद तक कम हो जाता है। बता दें कि कंपनी ने इसके रेट्रो डिजाइन को मॉडर्न लुक देने की कोशिश की है। इस ई-बाइक में कलर एलसीडी डिस्प्ले है जो समय, स्पीड, रेंज और बैटरी परसेंटेज को बताता है।

65+ किमी. का माइलेज

मालूम हो कि इस बाइक में 1000W की मोटर है, जो बाइक को 45 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड देती है। दरअसल कंपनी का यह दावा है कि इसकी रिमूवेबल लिथियम आयन बैटरी फुल चार्ज होने पर 65+ किलोमीटर का माइलेज देती है। आपको बता दें कि बैटरी को फुल चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.