Loading...

वर्ल्ड कप 2019 में बारिश बनी विलेन, भारतीय टीम के अगले दो मैचों पर भी है संकट

0 22

विश्व कप 2019 में बारिश बाधा बन रही है। अब तक तीन मैच बारिश की वजह से रद्द हो चुके हैं। आने वाले मैचों पर भी बारिश का खतरा है।

विश्व कप के इतिहास में ऐसा पहली बार देखने को मिला जब 3 मैच रद्द हुए हैं। बता दें कि बारिश की वजह से पाकिस्तान-श्रीलंका, साउथ अफ्रीका- वेस्टइंडीज़ और बांग्लादेश-श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले मैच नहीं हो पाए। इन को रद्द करना पड़ा। विश्व कप 1992 में बारिश की वजह से दो मैच रद्द हुए थे।

13 जून को भारत और न्यूजीलैंड के बीच नॉटिंघम में मैच खेला जाना है जहां मौसम विभाग ने बुधवार की सुबह से लेकर गुरुवार दोपहर तक बारिश होने की भविष्यवाणी की है। बारिश की वजह से इन दोनों टीमों का अभ्यास सत्र भी रद्द कर दिया गया। ऐसे में भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला मैच रद्द हो सकता है।

Loading...

इसके अलावा 16 जून को भारत और पाकिस्तान का मैच खेला जाएगा जो मैनचेस्टर में होगा। यह मैच भी बारिश की वजह से रद्द हो सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक मैनचेस्टर में 16 जून को भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग द्वारा बताया गया है कि पूरे हफ्ते इंग्लैंड में बारिश की संभावना है। वहीं बारिश की वजह से दक्षिण पूर्व में बाढ़ आने का खतरा भी बना हुआ है।

बांग्लादेश के कोच स्टीव रोड्स इस वजह से काफी नाराज है कि वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में रिजर्व डे नहीं है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यदि आदमी चांद पर जा सकता है तो विश्व कप में रिजर्व डे क्यों नहीं हो सकता जबकि ये लंबा टूर्नामेंट है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.