Loading...

बॉलीवुड ही नहीं इन 6 अभिनेत्रियों ने राजनीति में भी खूब कमाया नाम, एक तो कई बार बनी मुख्यमंत्री

0 40

बॉलीवुड के एक्टर अनुपम खेर की पत्नी किरण खेर का 14 जून को जन्मदिन है। किरण खेर ना सिर्फ एक अच्छी अभिनेत्री है, बल्कि वे एक सफल राजनेता भी है। उन्होंने वीर-जारा, देवदास और रंग दे बसंती जैसी फिल्मों में काम किया। लोकसभा चुनाव 2019 में उन्होंने बीजेपी की टिकट पर चंडीगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा और उनको जीता मिली। उनको 50 फीसदी से ज्यादा वोट मिले। किरण खेर के अलावा कई अभिनेत्रियां भी राजनीति में सफल हुई है, जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

हेमा मालिनी

साल 2004 में हेमा मालिनी ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा। उन्होंने लोकसभा चुनाव 2014 और लोकसभा चुनाव 2019 में मथुरा लोकसभा सीट से जीत हासिल की।

Loading...

स्मृति ईरानी

स्मृति ईरानी वर्तमान में मोदी सरकार में मंत्री हैं। लोकसभा चुनाव 2019 में स्मृति ईरानी ने अमेठी सीट से जीत हासिल की। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को करारी शिकस्त दी।

रेखा

साल 2012 में रेखा ने राजनीति में एंट्री ली। वे कांग्रेस की तरफ से राज्यसभा सदस्य बन गई। हालांकि उन्होंने फिल्में करना नहीं छोड़ा।

गुल पनाग

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में गुल पनाग को आम आदमी पार्टी ने चंडीगढ़ लोकसभा सीट से टिकट दी थी। लेकिन उनको हार झेलनी पड़ी। गुल पनाग ऐसी पहली मिस इंडिया है जिन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ा।

जया बच्चन

जया बच्चन ने बॉलीवुड में लोकप्रियता हासिल करने के बाद समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया। वे संसद में बहस के दौरान काफी सक्रियता से हिस्सा लेती है।

जयललिता

जयललिता ने फिल्मी दुनिया के अलावा राजनीति के मैदान में भी सफलता हासिल की है। वह एकमात्र ऐसी एक्ट्रेस है जो मुख्यमंत्री बनी। उनको 6 बार तमिलनाडु की जनता ने मुख्यमंत्री बनाया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.