गर्मी से हैं परेशान तो बनाइए नैनीताल घूमने का प्लान, IRCTC लेकर आया ये शानदार पैकेज

0 43

अगर आप भी भीषण गर्मी से परेशान हैं और इस गर्मी से राहत पाने के लिए हिल स्टेशन घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो नैनीताल आपके लिए बेस्ट डेस्टिनेशन हो सकता है। जी हां, दरअसल खूबसूरत पहाड़ी वादियों में बसा नैनीताल हमेशा से एक लोकप्रिय टूरिस्ट डेस्टिनेशन रहा है। यहां के ऊंचे और खूबसूरत पहाड़, झीलें, मंदिर और चारों तरफ फैली हरियाली आपको दीवाना बना देगी। इसे झीलों का शहर भी कहा जाता है।

Loading...

Loading...

आपको बता दें कि आईआरसीटीसी टूरिज्म अपने यात्रियों के लिए नैनीताल, मुक्तेश्वर, भीमताल, काठगोदाम और सत्तल के लिए 4 रात और 5 दिन का टूर पैकेज लेकर आया है। मालूम हो कि इस पैकेज का नाम- ‘नैनीताल स्पेशल’ है।

लखनऊ से होगी इस टूर की शुरुआत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नैनीताल के लिए आईआरसीटीसी के दो पैकेज हैं। पैकेज-1 अप्रैल से शुरू हो चुका है जो कि 19 जून तक चलेगा। आप चाहे तो इस बीच भी ट्रिप प्लान कर सकते हैं। वहीं पैकेज-2 की शुरुआत 19 जुलाई से है जोकि 19 सितंबर तक चलेगा।

आपको बता दें कि इस टूर की शुरुआत लखनऊ से हर गुरुवार को होती है। यह यात्रा ट्रेन के थर्ड टियर एसी कोच से होगी।

ये सुविधाएं मिलेंगी आपको

आपको बता दें कि इस पैकेज में आपको नैनीताल के 4 मशहूर डेस्टिनेशन घूमने का मौका मिलेगा। इसके अलावा नैनीताल के होटल में ठहरने की व्यवस्था भी होगी। साथ ही इस पैकेज में लंच और डिनर भी शामिल है। इतना ही नहीं, इसके अलावा ट्रेन के ऐसी कोच की टिकट भी इस पैकेज में ही उपलब्ध है। बता दें कि स्टेशन और घूमने के लिए शेयरिंग बेसिस पर ट्रांसपोर्ट की सुविधा भी आपको मिलेगी।

पैकेज की क्या है कीमत

जानकारी के लिए बता दें कि अगर आप दो लोग इस पैकेज के तहत टूर की बुकिंग कराते हैं तो आपको 20 हजार 820 रुपए खर्च करने होंगे। इसी प्रकार अगर आप ट्रिपल ऑक्यूपेंसी लेते हैं तो आपको 16 हजार 300 रुपए का भुगतान करना होगा। अगर आपके साथ बच्चे हैं तो बता दें 5-11 साल के बच्चों के लिए बेड लेने पर 8900 रुपए चुकाने होंगे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.