Loading...

सीएम योगी ने बुजुर्गों को दिया बड़ा तोहफा, अब यूपी में 500 रुपए प्रतिमाह मिलेगी वृद्धा पेंशन

0 34

उत्तर प्रदेश से एक अच्छी खबर आई है। जी हां, दरअसल यहां के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के बुजुर्गों नागरिकों को बढ़ी हुई पेंशन का ऐलान किया है। बता दें कि सीएम की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में छह प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। इसमें से एक बुजुर्ग नागरिकों की वृद्धावस्था पेंशन को 400 रुपए से बढ़कर 500 रुपए प्रतिमाह करना है।

मालूम हो कि राज्य सरकार के इस फैसले से राज्य के करीब 40 लाख बुजुर्ग नागरिकों को फायदा मिलेगा। बता दें कि वर्तमान में 60 वर्ष से 79 वर्ष की आयु वाले वृद्ध लोगों को 400 रुपए जबकि इससे अधिक उम्र वालों को 500 रुपए पेंशन दी जा रही है।

अब यूपी में मिलेगी ताजी बियर

मालूम हो कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट बैठक में एक अन्य बड़ा फैसला लेते हुए यूपी के चुनिंदा बड़े शहरों के पब और बार में ताजा बीयर की माइक्रो ब्रूअरी लगाए जाने की मंजूरी दे दी है। दरअसल अभी तक झाग उठती ताजा बीयर की चुस्की लेने के शौकीन लोगों को इसके लिए दिल्ली या फिर एनसीआर या फिर गुरुग्राम जाना पड़ता था। वहीं महाराष्ट्र, कर्नाटक सहित कई राज्यों में यह व्यवस्था पहले से लागू है। अब जाके ये व्यवस्था यूपी में भी लागू हो जाएगी।

Loading...

पीजीआई में रेजिडेंट डाक्टरों की भर्ती की उम्र 35 से बढ़ाकर हुई 37

आपको बता दें कि रायबरेली एम्स के लिए जर्जर 76 मकान ध्वस्त होंगे और इसके साथ ही एम्स की तरह पीजीआई में रेजिडेंट डाक्टरों की भर्ती उम्र 35 से बढ़ाकर 37 कर दी गई है।वहीं प्राइमरी स्कूल में सहायक अध्यापक की भर्ती के लिए बीटीसी के साथ बीएड योग्यताधारी भी मान्य होंगे। दरअसल इसे नियमवाली के परिशिष्ट में शामिल किया गया है। वहीं सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग विभाग ने एकमुश्त बजट खर्च की जानकारी कैबिनेट को दे दी है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.