Loading...

जिस गेंदबाज की छह गेंदों पर युवराज सिंह ने लगाए थे छह छक्के, उसी गेंदबाज ने दी रिटायरमेंट की बधाई

0 17

कल युवराज सिंह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया, जिसके बाद युवराज सिंह के फैंस काफी दुखी और निराश है। युवराज सिंह ने अपने पराक्रम से भारत को जीत दिलाई थी। साल 2007 के t-20 विश्व कप के दौरान उन्होंने ऐतिहासिक पारी खेली थी। उन्होंने 6 गेंदों में लगातार छह छक्के लगाने का कारनामा किया था। उन्होंने जिस गेंदबाज की छह गेंदों पर छह छक्के लगाए थे, उस गेंदबाज ने भी युवराज सिंह को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा कि आज मैं जिस मुकाम पर हूं, वह युवराज के छह छक्कों के वजह से ही हूं। उस वक्त मैं 19 साल का था। उस वक्त मेरे पास डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करने की कला और अनुभव नहीं था। वह काफी अच्छी तरह से गेंद को हिट कर रहे थे। मैं अभी भी इस बारे में सोचता हूं कि मैं उस वक्त 6 यॉर्कर या 6 स्लोअर गेंद डाल सकता था। लेकिन युवी काफी जबरदस्त अंदाज में हिटिंग कर रहे थे। मैं उस दिन को नकारात्मक रूप से देख सकता हूं। हालांकि उनके छह छक्कों ने मुझे शानदार गेंदबाज बनाया।

इसके अलावा स्टुअर्ट ब्रॉड ने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी युवराज सिंह को रिटायरमेंट की बधाई दी और उन्होंने युवराज सिंह को लीजेंड करार दिया।

Loading...

विश्व कप 2007 में 19 सितंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच T-20 मैच खेला गया जिसमें भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 218 रन बनाए। युवराज सिंह ने भारतीय पारी के 19वें ओवर में लगातार छह गेंदों में छह छक्के लगाए थे।वो ओवर स्टुअर्ट ब्रॉड ने कराया था।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.