Loading...

वर्ल्ड कप 1992 का इतिहास फिर दोहरा रहा है, कहीं दक्षिण अफ्रीका तो नहीं जीतेगी विश्वकप

0 16

विश्व कप 1992 में पाकिस्तान की टीम ने शुरुआती पांच मैचों में से सिर्फ एक मैच में जीत दर्ज की थी। जबकि एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। हर कोई यही कह रहा था कि पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल तक नहीं पहुंच पाएगी। लेकिन पाकिस्तान ने अपने आखिरी मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया और पाकिस्तान की टीम विश्व कप विजेता बनी। इतिहास फिर से दोहरा रहा है। क्या अब की बार दक्षिण अफ्रीका की टीम विश्व कप की विजेता बनेगी।

दक्षिण अफ्रीका को अपने शुरुआती तीनों मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी। जबकि चौथा मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया। दक्षिण अफ्रीका का अगला मैच अफगानिस्तान से होगा। यदि दक्षिण अफ्रीका यह मैच जीत जाती है तो 1992 के विश्व कप का इतिहास दोहरा जाएगा। उस समय पाकिस्तान के साथ ठीक ऐसा ही हुआ था। इसके बाद पाकिस्तान की टीम ने लगातार पांच मैचों में जीत हासिल की थी और वह विश्वकप की चैंपियन बनी थी।

अब तो कोई चमत्कार ही दक्षिण अफ्रीका को सेमीफाइनल में पहुंचा सकता है। अभी कुछ कहना सही नहीं है। दक्षिण अफ्रीका की टीम प्वाइंट टेबल में नौवें नंबर पर है। यदि वह बाकी के 5 मैच जीतती है तो उसके 11 अंक हो जाएंगे। दक्षिण अफ्रीका को दुआ करनी होगी कि कुछ मैच बारिश की वजह से रद्द हो जाए। इस तरह से दक्षिण अफ्रीका के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बनी रह सकती है।

Loading...

वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। दक्षिण अफ्रीका के 2 विकेट गिर गए। लेकिन बारिश शुरू हो गई और खराब मौसम की वजह से मैच को रद्द करना पड़ा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.