अब कभी नहीं होगा आपकी कार का टायर पंचर, ये कंपनी ला रही है एयरलेस टायर, मेंटिनेंस की भी नही होगी जरूरत

0 36

गर्मी का मौसम शुरू हो गया है और अभी से पारा 45 डिग्री को छूने लगा है, ऐसे में गर्मियों में सबसे ज्यादा टायर्स पंक्चर होते हैं। अचानक टायर के पंक्चर होने की स्तिथि में गाड़ी का बैलेंस बिगड़ सकता है और गंभीर चोट भी लग सकती है। ऐसे में इस समस्या का एक बढ़िया हल हम आपको आज बताने जा रहे हैं..

Loading...

Loading...

दरअसल दुनिया की मशहूर टायर निर्माता कंपनी Michelin अब एयरलेस टायर लेकर आ रही है। जी हां, इसमें हवा भरने की जरूरत नहीं होगी। इसका मतलब यह है कि टायर के पंचर होने से छुटकारा मिल सकेगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस टायर के मार्केट में साल 2024 में आने की संभावना है। बता दें कि एयरलेस टायर बनाने के प्रोजेक्ट पर कंपनी पिछले 5 साल से काम कर रही थी।

शेवरले बोल्ट इलेक्ट्रिक कार में इसका होगा सबसे पहले इस्तेमाल

बता दें कि Michelin ने जनरल मोटर्स के साथ मिलकर एक एयरलेस टायारा का प्रोटेटाइप तैयार किया है। दरअसल इसे Uptis यानी कि यूनिट पंचरप्रूफ टायर सिस्टम नाम दिया गया है। बता दें कि इस टायर की टेस्टिंग शुरू हो गयी है। दरअसल इसे शेवरले बोल्ट इलेक्ट्रिक कार में सबसे पहले इस्तेमाल किया जाएगा।

मालूम हो कि इस टायर में एयर वाले टायर से ज्यादा भार सहने की क्षमता होगी। दरअसल टायर को ऐसे मैटेरियल से बनाया गया है, जो कि प्रेसर पड़ने पर फ्लेक्सिबल हो जाता है। इसके साथ ही इसमें मेंटेनेंस की जरूरत भी नहीं होगी। यही कारण है कि ये टायर ज्यादा लंबे वक्त तक चल सकेगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.