Loading...

महेंद्र सिंह धोनी ने की इस शानदार रिकॉर्ड की बराबरी, सिर्फ क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ही आगे

0 20

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मैच विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने नया रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने इस मुकाबले में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। इसके अलावा वह महान खिलाड़ियों की लिस्ट में भी शामिल हो गए। उन्होंने बहुत ही बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। इस रिकॉर्ड के पास मात्र दो भारतीय खिलाड़ी ही पहुंच पाए हैं । बता दें कि इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम की तरफ से शिखर धवन ने शानदार शतक लगाया।

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध मैच में मैदान पर उतरते ही महेंद्र सिंह धोनी ने सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के क्लब में एंट्री ले ली। उन्होंने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया।

महेंद्र सिंह धोनी भारत की तरफ से सबसे ज्यादा वनडे मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने राहुल द्रविड़ की बराबरी कर ली है। भारत की तरफ से सर्वाधिक 463 वनडे खेलने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है।

Loading...

राहुल द्रविड़ ने 340 वनडे मैच खेले हैं। कल का मैच खेलने के बाद महेंद्र सिंह धोनी के 340 वनडे मैच हो गए और उन्होंने राहुल द्रविड़ की बराबरी कर ली। 13 जून को भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच खेला जाएगा। महेंद्र सिंह धोनी इस मैच में उतरने के बाद राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

बता दे कि ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेले गए मुकाबले में धोनी ने 14 गेंदों में 27 रनों की पारी खेली। उन्होंने वनडे क्रिकेट में अब तक 10561 रन बनाए हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.