Loading...

जब युवराज सिंह को इस दिग्गज खिलाड़ी ने दी थी गला काटने की धमकी, फिर लगाए थे छह छक्के

0 20

युवराज सिंह ने आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। युवराज सिंह ने टी-20 विश्व कप 2007 और वर्ल्ड कप 2011 में भारतीय टीम को जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

साल 2007 में पहली बार T-20 वर्ल्ड कप का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में हुआ। 11 सितंबर से लेकर 24 सितंबर तक T-20 वर्ल्ड कप खेला गया। T-20 वर्ल्ड कप के एक मैच में युवराज सिंह ने वह कारनामा किया जिसे भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और वर्तमान विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी क्रीज पर खड़े हो देख रहे थे।

19 सितंबर को t-20 विश्व कप में भारत और इंग्लैंड के बीच मैच खेला गया। इस मुकाबले में भारत ने 4 विकेट के नुकसान पर 218 रन बनाए। भारतीय टीम की पारी के 19वें ओवर में युवराज सिंह ने कमाल कर दिया। उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड की धज्जियां उड़ा दी, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया।

Loading...

स्टुअर्ट ब्रॉड की पहली गेंद पर युवराज सिंह ने लांग ऑन के ऊपर छक्का जड़ दिया।

दूसरी गेंद पर युवराज सिंह ने बैकवर्ड स्क्वायर लेग के क्षेत्र में जोरदार छक्का लगाया।

ब्रॉड ने तीसरी गेंद ओवर पिच डाली जिस पर युवराज ने एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से छक्का मार दिया।

चौथी गेंद पर युवराज सिंह ने प्वाइंट क्षेत्र से से छक्का लगाया।

पांचवीं गेंद पर युवराज सिंह ने घुटने टिकाकर मिडविकेट के ऊपर से छक्का जड़ दिया।

ओवर की छठवीं गेंद पर युवराज सिंह ने मिडऑन के ऊपर से छक्का लगाया और इतिहास रच दिया।

युवराज सिंह ने इंटरव्यू में बताया था कि मैंने इंग्लैंड टीम के गेंदबाज एंड्रयू फ्लिंटॉफ की गेंदों पर दो बाउंड्रीज लगाई थी। उन्होंने मुझसे कहा था कि आपने बेकार शॉट लगाए। मैंने उनको उनकी भाषा में करारा जवाब दिया। इसके बाद उन्होंने मुझसे कहा कि हम तुम्हारा गला काट देंगे। मैंने उनको अपना बैट दिखाया।

जब युवराज सिंह और एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बीच बात ज्यादा बढ़ गई तो अंपायर को बीच में आना पड़ा। युवराज सिंह को काफी गुस्सा आ गया और उन्होंने गुस्से में ही 6 गेंदों में लगातार छह छक्के जड़ दिए।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.