Loading...

बेटी के बेहतर भविष्य के लिए LIC की इस पॉलिसी में रोज जमा करें 121 रुपए, बेटी की शादी पर मिलेंगे 27 लाख

0 29

बेटियों के लिए आजकल काफी अच्छी योजनाएं आ रही हैं जिनकी मदद से आप अपनी बेटियों का भविष्य सुरक्षित कर सकते हैं. कुछ योजना तो स्वयं भारत सरकार की ही हैं.

बेटियों के बेहतर भविष्य के लिए सभी एक अच्छी इन्वेस्टमेंट के लिए प्लानिंग करते हैं ताकि खासतौर पर जब उनकी शादी हो तब किसी भी प्रकार की कोई समस्या न आए.

इसी संबन्ध में अब LIC एक पॉलिसी लेकर आया है। ये बेटियों का भविष्य सुरक्षित रखने को लेकर काफी अहम एवं महत्वपूर्ण है.

दरअसल LIC जिस योजना को लेके आ रही है उसका नाम है कन्यादान योजना। LIC की इस खास पॉलिसी में आपको 25 साल में 27 लाख रुपए मिलेगा.

Loading...

आपको बता दें कि इस पॉलिसी लेने के बाद अगर मृत्‍यु हो जाती है तो परिवार को इस पॉलिसी का प्रीमियम नहीं भरना होगा और उसे हर साल 1 लाख रुपए भी दिया जाएगा.

आपको बता दें 25 साल पूरा होने पर पॉलिसी के नॉमिनी को 27 लाख रुपए अलग से मिलेगा.

दरअसल इस योजना में 121 रुपए रोज के हिसाब से करीब 3600 रुपए की मंथली प्रीमियम पर यह प्‍लान मिल सकता है. लेकिन अगर कोई इससे कम प्रीमियम या इससे ज्‍यादा प्रीमियम भी देना चाहे तो यह प्‍लान मिल सकता है.

आइए डालतें हैं पॉलिसी पर एक नजर

25 साल के लिए पॉलिसी को लिया जा सकता है.

22 साल तक प्रीमियम देना होगा.

रोज 121 रुपए या महीने में लगभग 3600 रुपए.

बीच में अगर बीमाधारक की मृत्‍यु हो जाती है परिवार को नहीं देना होगा कोई प्रीमियम.

हादसा होने की स्थिति में हर साल मिलेगा पैसा

आपको बता दें कि अगर पॉलिसी लेने के बाद यदि बीमाधारक की मृत्‍यु हो जाती है तो परिवार को इस पॉलिसी का प्रीमियम नहीं भरना होगा और उसे हर साल 1 लाख रुपये भी दिया जाएगा. जी हां, और इसके अलावा 25 साल पूरा होने पर पॉलिसी के नॉमिनी को 27 लाख रुपये अलग से मिलेगा. वहीं पिता की मृत्यु होने पर परिवार को तत्काल 10 लाख रुपये मिल जाएंगे. इसके अलावा अगर एक्सीडेंट में पिता की मृत्यु हो जाती है तो यह रकम 20 लाख की होगी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.