Loading...

IRCTC आपको कराएगा जन्नत की सैर, निकाला कश्मीर घूमने का ये शानदार टूर पैकेज

0 23

गर्मी का प्रकोप जारी है और पारा दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. ऐसे में लोग अक्सर गर्मियों की छुट्टियों में हिल स्टेशन में घूमने का प्लान बनाते हैं. अब अगर आपका भी ऐसा ही विचार है तो आज हम आपको आईआरसीटीसी के कश्मीर टूर के बारे में बता रहे हैं.

जी हां, दरअसल ये तो हम सब जानते हैं कि कश्मीर देश का सबसे खूबसूरत हिस्सा है, जिसके तुलना में कोई खूबसूरत हिल स्टेशन विदेशों में भी मौजूद नहीं है. मालूम हो कि आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज के जरिए आप किफायती कीमत में धरती के स्वर्ग का नजारा देख सकते हैं.

बता दें कि इसमें आईआरसीटीसी आपको जम्मू कश्मीर की सुंदर वादियों, हाउसबोट की यात्रा, गुलमर्ग की सुदंरता, पहलगाम की घाटी और सोनमर्ग के ग्लेशियर से रूबरू कराएगा. इसके लिए आईआरसीटीसी ने अलग-अलग बजट के हिसाब से पैकेज की पेशकश की है. मालूम हो कि यात्रा के लिए पहली फ्लाइट 25 जुलाई को हैदराबाद से सुबह 5 बजकर 40 मिनट पर है.

हर तरह के पैकेज का है विकल्प

Loading...

प्रति व्यक्ति पैकेज का किराया होगा कुछ इस तरह:

कंफर्ट क्लास: सिंगल ऑक्यूपेंसी 27780

कंफर्ट क्लास: डबल ऑक्यूपेंसी 23455

कंफर्ट क्लास: ट्रिपल ऑक्यूपेंसी 22840

कंफर्ट क्लास: चाइल्ड विद बेड 19255

कंफर्ट क्लास: चाइल्ड विदऑउट बेड 17895

इसके अलावा आपको बता दें कि दो से चार साल से छोटे बच्चों के लिए बुकिंग सिर्फ आईआरसीटीसी के बुकिंग काउंटर से ही कराई जा सकती है. इसके लिए आईआरसीटीसी सिकंदराबाद में 040-27702407 नंबर पर संपर्क किया जा सकता है.

फ्लाइट का समय

इन स्थानों पर घूम सकेंगे

बता दें कि यह यात्रा 5 रात और 6 दिनों की होगी. हैदराबाद से इस यात्रा की शुरुआत होगी. इसके तहत कश्मीर में घूमने का कार्यक्रम श्रीनगर से शुरू होगी. इसके बाद गुलमर्ग, पहलगाम, सोनमर्ग और फिर श्रीनगर वापसी होगी. मालूम हो कि इस यात्रा के दौरान पर्यटकों को जम्मू कश्मीर में शंकराचार्य मंदिर मुगल गार्डन, चेशमशाही, परिमहल, बॉटनिकल गार्डन, शालीमार गार्डन, जरारवान हिल्स, हजरतबल श्राइन, केसर के खेत और अवंतीपुरा खंडहर घूमाया जाएगा.

पैकेज में क्या होगा शामिल

मालूम हो कि IRCTC के इस टूर पैकेज में हवाई टिकट (हैदराबाद-श्रीनगर (वाया दिल्ली)-हैदराबाद), हाउस बोट में 1 रात ठहरने के साथ एसी होटल में रहना, नाश्ता और रात का खाना, यात्रा कार्यक्रम के अनुसार एसी गाड़ी (कोच आधार पर सीट) द्वारा सफर, दौरे के दौरान IRCTC की टूर एस्कॉर्ट सेवाएं, यात्रा बीमा, टोल, पार्किंग और टैक्स आदि शामिल रहेंगे.

इनसे कर सकते हैं संपर्क

पैकेज में ये नहीं होगा शामिल

आपको बता दें कि इस पैकेज में निम्नलिखित चीजें शामिल नहीं होंगी:

दर्शनीय स्थलों पर प्रवेश टिकट

दोपहर का भोजन और कोई भी अतिरिक्त भोजन

उपरोक्त कार्यक्रम से कोई बदलाव

हैदराबाद में लोकल ट्रांसपोर्ट/एयरपोर्ट पिकअप और ड्रॉप

फ्लाइट में भोजन

एयरपोर्ट टैक्स

फ्यूल सरचार्ज आदि में कोई वृद्धि

ड्राइवर, गाइड, प्रतिनिधि, आदि के लिए सभी प्रकार की युक्तियां

व्यक्तिगत खर्च जैसे कपड़े धोने का खर्च, शराब, मिनरल वाटर, भोजन और पेय, और टूर गाइड सेवा आदि.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.