Loading...

जब 10 वर्ष के थे विराट कोहली तब से चला आ रहा ऑस्ट्रेलिया का ये रिकॉर्ड हुआ चकनाचूर

0 18

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रोमांचक मैच खेला गया जिसमें भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हरा दिया। इस मुकाबले में कई सारे रिकॉर्ड चकनाचूर हो गए। पांच बार की विश्व विजेता टीम ऑस्ट्रेलिया को भारत से हार का सामना करना पड़ा।

ऑस्ट्रेलिया की ये बहुत बड़ी हार है क्योंकि इससे पहले किसी भी टीम ने विश्व कप में उसके विरुद्ध इतना बड़ा स्कोर नहीं बनाया। भारत से हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया का वनडे क्रिकेट में 10 मैचों और विश्व कप में 8 मैचों से चला आ रहा विजय रथ भी थम गया।

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पिछले 8 वर्ल्ड कप में से 5 बार वर्ल्ड कप में जीत हासिल की है। इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के नाम बहुत ही शानदार रिकॉर्ड दर्ज था। ऑस्ट्रेलिया की टीम विश्व कप 1999 के बाद से कभी भी लक्ष्य का पीछा करते हुए विश्व कप में एक भी मैच नहीं हारी। उसको लास्ट बार विश्व कप 1999 में लक्ष्य का पीछा करते हुए हार झेलनी पड़ी थी। उस वक्त भारतीय टीम के कप्तान कोहली 10 साल के थे। वही मुजीब उर रहमान, मोहम्मद हसनैन और शाहीन अफरीदी ने जन्म भी नहीं लिया था।

Loading...

विश्व कप 2019 में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। पहले मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। अब भारतीय टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की राह बहुत आसान हो गई है। भारतीय टीम का अगला मुकाबला 13 जून को न्यूजीलैंड के साथ होना है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.