Loading...

दूसरों के घरों में काम करके पैसे कमाती है इस एक्टर की पत्नी, मकान का किराया देने तक के नहीं है पैसे

0 56

आप में से ज्यादातर लोग यही सोचते होंगे कि नेशनल अवॉर्ड जीत चुकी फिल्मों के बाद उस फिल्म का एक्टर काफी कंफर्टेबल जिंदगी जीता होगा। लेकिन एक्टर वीरा साथीदार के साथ ऐसा नहीं हुआ। वीरा साथीदार 59 साल के हो गए हैं जो एक्टर और सोशल एक्टिविस्ट है। उनकी फिल्म कोर्ट नेशनल अवार्ड जीत चुकी है। हाल ही में उन्होंने दिल्ली टाइम को इंटरव्यू दिया। उन्होंने बताया कि फिल्म कोर्ट को रिलीज़ हुए 4 साल हो गए हैं। इस फिल्म ने नेशनल अवॉर्ड भी जीता था। ये अकैडमी अवॉर्ड्स में भारत की ऑफिसियल एंट्री भी थी। हालांकि मुझे इसका कोई भी फायदा नहीं मिला। मेरी जिंदगी में कोई भी परिवर्तन नहीं आया।

हालांकि वीरा साथीदार को इस बात से कोई भी नाराजगी नहीं है। वह इस बात को स्वीकार कर चुके हैं। उनको पता है कि दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जिनकी हालत उनसे भी ज्यादा खराब है। वे फ्रीलांस राइटिंग और गेस्ट लेक्चर्स से कुछ पैसे कमा लेते हैं और अपने दिन का गुजारा करते हैं।

उनका नागपुर बाबुलखेड़ा में एक किराए का घर है। हालांकि वह इस बात से काफी दुखी रहते हैं कि उनकी पत्नी घर नहीं आ सकती। ऐसा इसलिए क्योंकि वह उनके घर आने-जाने के किराए का बोझ नहीं उठा सकते। साथीदार ने बताया कि मैं मकान का किराया भी नहीं दे पाता हूं। मेरे दोस्त मेरी सहायता करते हैं।

Loading...

साथीदार की पत्नी का नाम पुष्पा है जो परसोड़ी गांव में आंगनबाड़ी में काम करती हैं। यह गांव नागपुर से लगभग 30 किलोमीटर दूर है। काम करने के चक्कर में वह वहीं पर रुक जाती हैं। पुष्पा के पति साथीदार ने कहा कि हमारे पास इसके अलावा कोई भी चारा नहीं है। वह हर महीने ₹7000 कमा लेती है। घर चलाने में काफी मदद होती है। वह बहुत ही मेहनती है। इसके अलावा वो किसी लोकल के घर पर काम भी करती है। इसके बदले में उसको वहां रहने और खाने-पीने की परमिशन मिल जाती है। मैं हर हफ्ते अपनी पत्नी के घर आने का इंतजार करता हूं।

साथीदार को यह उम्मीद है कि उनकी आने वाली फिल्में उनकी जिंदगी बदल सकती हैं। उनको कई अच्छे ऑफर मिले हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.