Loading...

क्या भारत जीतेगा वर्ल्ड कप 2019 का खिताब? बना ये अजब संयोग

0 18

भारतीय टीम ने रविवार को खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध जबरदस्त प्रदर्शन किया और ऑस्ट्रेलिया को भारतीय टीम ने 36 रनों से हरा दिया। यह इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम की लगातार दूसरी जीत है। अगर क्रिकेट का इतिहास देखा जाए तो पिछले 4 विश्व कप टूर्नामेंटों में इन दोनों टीमों की भिंडत में जो भी टीम जीती है, वह चैंपियन बनी है। ये हैरान करने वाला संयोग है।

1999 विश्व कप:

1999 के विश्व कप में 4 जून को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ओवल के मैदान पर मैच हुआ था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को हराया था। उस विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की टीम फाइनल में पाकिस्तान को हराकर विजेता बनी थी।

2003 विश्व कप:

2003 के विश्व कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले लीग मैच हुआ, जिसमें भारतीय टीम हार गई थी। जबकि फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 125 रन से हराकर ट्रॉफी जीत ली थी।

Loading...

2011 विश्व कप:

2011 के विश्व कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया का आमना-सामना क्वार्टर फाइनल में हुआ था। इस मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया था और सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। इस विश्व कप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका को हराकर जीत हासिल की थी।

2015 विश्व कप:

2015 के विश्व कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल मैच खेला गया, जिसमें भारतीय टीम 95 रन से हार गई। ऑस्ट्रेलिया की टीम फाइनल जीतकर चैंपियन बनी।

2019 विश्व कप:

2019 के विश्व कप में भारतीय टीम को ओवल के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया से जीत मिली है। अगर संयोग देखा जाए तो इस बार भारतीय टीम का विश्व कप विजेता बनना तय लग रहा है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.