Loading...

IND vs AUS: इन 5 कारणों से भारतीय टीम को मिली शानदार जीत और कंगारुओं को हार

0 15

आईसीसी विश्व कप 2019 के 14वें मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर लगातार दूसरी जीत हासिल की। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 353 रन का लक्ष्य रखा। भारत की ओर से शिखर धवन ने 117 रन बनाए तो वहीं कप्तान कोहली ने 82 रन की पारी खेली। भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन भी अच्छा रहा। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को तीन-तीन विकेट मिले, जबकि युजवेंद्र चहल भी दो विकेट निकालने में कामयाब रहे। इस मैच को जीतने के बाद भारतीय टीम अंकतालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है।

भारतीय टीम की जीत के कारण

जबरदस्त ओपनिंग- भारत की ओर से इस मैच में रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 127 रन की साझेदारी हुई। दोनों बल्लेबाजों ने 10 ओवर में कोई जोखिम नहीं लिया और केवल 42 रन ही बनाए। इसके बाद दोनों बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाना शुरू किया। रोहित शर्मा अर्धशतक बनाकर आउट हो गए, जबकि धवन ने शतक लगाया।

Loading...

हार्दिक पांड्या का प्रमोशन

शिखर धवन 117 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए तो हार्दिक पांड्या को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने भेजा गया।आमतौर पर नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए केएल राहुल या धोनी को भेजा जाता है।

मैक्सवेल का बल्लेबाजी में नीचे आना

ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर से ग्लेन मैक्सवेल पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और वे 14 गेंदों में 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अगर मैक्सवेल को पहले भेजा जाता तो वे अच्छी पारी खेल सकते थे।

चीते की फील्डिंग

भारतीय टीम ने इस मैच में बहुत ही जबरदस्त फील्डिंग की। केदार जाधव के थ्रो पर एरोन फिंच रन आउट हो गए। शिखर धवन की जगह इस मैच में रविंद्र जडेजा ने फील्डिंग की और उन्होंने 2 कैच पकड़े।

पहले 20 और आखिरी 10 ओवर

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी के दौरान 20 ओवरों में कोई भी विकेट नहीं खोया और 100 से ज्यादा रन बना लिए। जबकि अंतिम 10 ओवरों में भारतीय टीम की ओर से हार्दिक पांड्या और एमएस धोनी ने विस्फोटक बल्लेबाजी की। ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान अंतिम ओवरों में भारत ने 78 रन देकर 5 विकेट हासिल कर लिए।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.