Loading...

IND vs AUS: मैच के रोमांच को किरकिरा कर सकती है बारिश

0 15

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2019 में आज 9 जून को मैच होने वाला है। यह मैच काफी अहम है। पांचवा बार की विजेता ऑस्ट्रेलिया और दो बार की विजेता भारत के बीच होने वाला यह मैच देखने के लिए दर्शक उत्साहित हैं। भारत ने ओवल के मैदान पर पहली बार 1936 में मैच खेला था, जिसमें भारतीय टीम 9 विकेट से हार गई थी।

पिछले 82 सालों में भारतीय टीम ने इस मैदान पर 12 मैच खेले हैं, जिसमें उसे केवल एक बार ही मैच में जीत मिली है। यह जीत भारत को 1971 में अजीत वाडेकर की कप्तानी में मिली थी।

बारिश डाल सकती है खलल

यह मैच देखने के लिए सब लोग उत्साहित हैं। लेकिन लोगों के मन में मौसम को लेकर भी काफी चिंता है, क्योंकि इस मैदान पर मौसम को बदलते देर नहीं लगती। लंदन में कभी भी बारिश हो जाती है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच पर भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है। इसी वजह से भारतीय टीम का अभ्यास सत्र भी रद्द हो गया था। सभी लोग यही उम्मीद कर रहे हैं कि भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच बारिश की वजह से रद्द ना हो जाए। नहीं तो लोगों को एक रोमांचक मैच देखने को नहीं मिलेगा।

Loading...

174 साल पुराना है स्टेडियम

ओवल का यह स्टेडियम 1845 में बना था। यह इंग्लैंड का तीसरा सबसे पुराना स्टेडियम है, जिसमें 25,300 दर्शक बैठ सकते हैं। इस विश्व कप में इस स्टेडियम में 5 मैच होने हैं। पहले यह स्टेडियम केनिंग्टन ओवल के नाम से जाना जाता था। लेकिन बाद में स्टेडियम का नाम ‘फोस्टर ओवल’, ‘एएमपी ओवल’, ‘ब्रिट ओवल’ होते हुए वर्तमान में ‘किआ ओवल’ हो गया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.