Loading...

अब कभी भी पंचर नहीं होगा आपकी गाड़ी का टायर, जल्द आने वाले हैं ये खास टेक्नोलॉजी वाले टायर्स

0 19

गर्मी का मौसम शुरू हो गया है और अभी से पारा 45 डिग्री को छूने लगा है, ऐसे में गर्मियों में सबसे ज्यादा टायर्स पंक्चर होते हैं। अचानक टायर के पंक्चर होने की स्तिथि में गाड़ी का बैलेंस बिगड़ सकता है और गंभीर चोट भी लग सकती है। ऐसे में इस समस्या का एक बढ़िया हल हम आपको आज बताने जा रहे हैं..

दरअसल अब परेशानी का हल मिल चुका है। जी हां, बता दें कि टायर निर्माता कंपनी Michelin और General Motors ने गाड़ियों के लिए अब नई एयरलेस व्हील टेक्नोलॉजी को पेश किया है। इस टेक्नोलॉजी को स्थायी गतिशीलता के लिए Movin On शिखर सम्मलन के दौरान, Uptis प्रटोटाइप यानी यूनिक पंचरप्रूफ टायर सिस्टम कहा जाता है।

मालूम हो कि ज्वाइंट रिसर्च एग्रीमेंट दोनों कंपनियों को 2024 की शुरुआत में पैसेंजर मॉडल पर Uptis को पेश करने के लक्ष्य के साथ Uptis प्रोटोटाइल को मान्य करेगा। Michelin और GM Uptis प्रोटोटाइप पर काम कर रहे हैं और इसकी शुरुआत शेवरले बोल्ड EV से होने जा रही है।

Loading...

बता दें कि पिछले 5 सालों से Michelin अभी तक एयरलेस टायर्स पर काम कर रही है। इस कंपनी ने 2014 में ट्वील कॉन्सेप्ट को भी पेश किया था और इसे कमर्शियल इस्तेमाल के लिए तैयार करने के लिए नए प्लांट में 50 मिलियन डॉलर का निवेश किया गया। और Uptis इसी का एक मॉडल है।

दरअसल आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दुनिया भर में करीब 200 मिलियन टायर्स प्रतिवर्ष अपने समय से पहले ही पंक्चर हो जाते हैं और इनके पीछे सबसे बड़ा कारण खराब सड़कें, अनुचित वायु दबाव हो होना है। ऐसे में Michelin और GM सबसे सेफ और टिकाऊ टायर्स का निर्माण करेंगी।

मालूम हो कि Uptis प्रोटोटाइप के जरिए ये प्रगति Michelin और GM के सुरक्षित, अधिक टिकाऊ मोबिलिटी समाधान देने के लिए प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.