Loading...

क्या भारत आएगी पाकिस्तान की टीम? CoA ने सरकार से मांगी इजाजत

0 19

CoA की समिति ने भारत सरकार से इस साल होने वाली वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान महिला टीम की मेजबानी करने के लिए इजाजत मांगी है। यह सीरीज आईसीसी की विशेष चैंपियनशिप का ऐसा है, जो 2021 में होने वाले विश्व कप में क्वालीफाई करने के लिए अहम है।

जानकारी के लिए बता दें कि आईसीसी की ओर से वनडे महिला चैंपियनशिप का आयोजन होने वाला है। इसके बाद महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीमों का चयन होगा। बीसीसीआई के लिए यह समय काफी मुश्किल है, क्योंकि दोनों देशों के बीच पिछले कई सालों से तनाव है और दोनों टीमें पिछले 6 सालों से बाइलेट्रल सीरीज नहीं खेली है।

बीसीसीआई के जनरल मैनेजर सबा करीम ने 29 मई को खेल मंत्रालय को इस मामले में एक चिट्ठी लिखी थी। इस मामले को लेकर अपना पक्ष रखा। महिला चैंपियनशिप का आयोजन आईसीसी द्वारा कराया जाता है। इस टूर्नामेंट में सभी टीमों को एक-दूसरे के देश में जाकर खेलना होता है और इन टूर्नामेंटों में मिलने वाले अंकों के आधार पर विश्व कप के लिए टीमों का चयन किया जाता है।

Loading...

बोर्ड ने जो चिट्ठी लिखी थी उसके मुताबिक, खेलके शेड्यूल के मुताबिक पाकिस्तान महिला टीम को तीन वनडे के लिए भारत आना है। बीसीसीआई जुलाई से नवंबर के बीच खेल की मेजबानी करेगा। इसलिए आईसीसी सहमति मिलने से पहले हमें सरकार से इजाजत लेनी है। खेल मंत्रालय के सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक, इस मामले में कोई भी निर्णय विदेश मंत्रालय की ओर से लिया जाएगा।

बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, दोनों देशों के बीच रिश्ते तनावपूर्ण है, जिस वजह से पिछले साल एशिया कप भी यूएई में खेला गया था। अगर सरकार पाकिस्तान महिला टीम की मेजबानी करने की इजाजत नहीं देती है तो हमें इसको लेकर कोई दूसरा रास्ता निकालना होगा। बता दें कि 2019 से 2021 के बीच होने वाले मैचों में भारत-पाकिस्तान आमने-सामने होंगे। इस साल अगस्त से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप शुरू होने जा रही है, जिसके लिए भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.