Loading...

वर्ल्ड कप में इस्तेमाल हो रही अलग तरह की गेंद बढ़ा सकती है रोहित-धवन और विराट की मुश्किलें

0 17

मौजूदा विश्व कप में ज्यादातर टीमों के ओपनर बल्लेबाजों को शुरुआती ओवरों में रन बनाने में परेशानी होती दिख रही है। शुरुआती ओवरों में गेंदबाजों को बहुत फायदा होता है। लेकिन बता दें कि इसके लिए वर्ल्ड कप में इस्तेमाल की जा रही गेंद भी एक बड़ा कारण है।

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने बताया कि मौजूदा विश्व कप में चिकनी कुकाबूरा गेंद का उपयोग हो रहा है और इस गेंद से गेंदबाजों को स्विंग करने में मदद मिलती है। ट्रेंट बोल्ट ने बुधवार को बांग्लादेश के विरुद्ध खेले गए मैच में अपना 150वां विकेट हासिल किया।

ट्रेंट बोल्ट ने कहा कि इस टूर्नामेंट में अलग तरह की गेंद का उपयोग किया जा रहा है, जो चिकनी है और उस पर पेंट भी अलग किया गया है। इस वजह से यह गेंद थोड़ी ज्यादा स्विंग होती है।

Loading...

स्टार्क बन सकते हैं खतरा

भारतीय टीम का अगला मैच 9 जून को ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाला है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज मिचेल स्टार्क को गेंद का फायदा मिल सकता है। स्टार्क गेंद को स्विंग कराने में बहुत माहिर हैं और उनकी रफ्तार भी बहुत ज्यादा है। इस वजह से भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों को परेशानी हो सकती है।

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन बाएं हाथ के गेंदबाजों के विरुद्ध खेलने में असहज नजर आते हैं। प्रैक्टिस मैच में भी दोनों बल्लेबाजों ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बोल्ट की गेंदों पर अपना विकेट गंवाया था।

रोहित रंग में है

रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेले गए मैच में शानदार फॉर्म में नजर आए। रोहित ने नाबाद 122 रन की पारी खेली और भारतीय टीम को मैच जिताया। लेकिन दक्षिण अफ्रीका की टीम में कोई भी बाएं हाथ का तेज गेंदबाज नहीं था।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.