Loading...

भीषण गर्मी में अगर अपनी कार को रखना है कूल तो अपनाएं ये अहम टिप्स

0 15

जून के महीना लग गया है और गर्मी का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। कई जगह पारा 48 डिग्री के भी पार जा चुका है। ऐसे में इस भयंकर गर्मी वाले मौसम में पार्क की गई कार भी अंदर से काफी गर्म हो जाती है।

दरअसल गर्मी में कार चालकों के लिए यह एक आम समस्या है। बता दें कि यहां हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिनकी मदद से आप अपनी कार को अंदर से कूल रख सकते हैं। चलिए जानते हैं इन तरीकों के बारे में..

शीशा थोड़ा खुला रखें

Loading...

बता दें कि अपनी कार को कूल रखने के लिए कोशिश करें कि धूप में कार न खड़ी हो। हालांकि अगर किसी कारणवश खुली जगह और धूप में कार खड़ी कर रहे हैं, तो कार के अंदर गर्मी से बचने के लिए शीशों को थोड़ा खुला छोड़ दें।

विंडो टिंट

आपको बता दें कि यह एक तरह का कवर होता है, जो कार की विंडो पर चढ़ाया जाता है। प्रफेशनली इस प्रोसेस को विंडो टिंटिंग कहा जाता है। दरअसल यदि आपकी कार में यह टिंटिंग है, तो बाहर की चिलचिलाती गर्मी आपकी कार के भीतर नहीं जा पाएगी।

मालूम हो कि ज्यादातर लोग कार में बैठते ही ठंडक पाने के लिए विंडो को तुरंत पूरा खोल देते हैं। कार के अंदर हीटिंग से निजात पाने के लिए जरूरी है कि आप पहले पंखे की स्पीड फुल कर दें और अपर वेंट्स (ऊपर खिसकने वाली छोटी खिड़की) बंद कर दें। जब हवा का हल्का दबाव अंदर बन जाए फिर अपर वेंट खोल दें। दरअसल इस तरीके से आपकी कार जल्द ही ठंडी जाएगी।

कवर से रखें ढककर

अगर आपकी कार हमेशा खुले में ही पार्क रहती है तो बता दें कि कार के ऊपर कवर तब बेहद जरूरी हो जाता है। बता दें कि कार को एक अच्छे कवर से ढकें, ताकि खुले में पार्क होने के बावजूद आपकी कार अंदर से ज्यादा गर्म न हो पाए। मालूम हो कि कार के कवर से कार का कलर भी सुरक्षित रहता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.