Loading...

इन 6 भारतीय धुरंधरों ने किया वर्ल्ड कप में डेब्यू, जानें किसका प्रदर्शन रहा लाजवाब

0 15

भारतीय टीम ने विश्व कप 2019 की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध जीत के साथ की। दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध मैच में भारतीय टीम के 6 खिलाड़ियों ने विश्व कप में डेब्यू किया। किसी ने शानदार गेंदबाजी की तो किसी ने बेहतरीन फील्डिंग का नजारा पेश किया। लेकिन इनमें से किस खिलाड़ी ने विश्व कप डेब्यू मैच में लाजवाब प्रदर्शन किया।

जसप्रीत बुमराह ने अपने विश्व कप डेब्यू मैच में बहुत ही बेहतरीन गेंदबाजी की। जसप्रीत बुमराह ने शुरुआत में ही दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाजों को आउट किया। बुमराह ने 10 ओवर में 35 रन देकर दो विकेट हासिल किए, जिसमें उन्होंने एक मैडेन ओवर भी फेका।

युजवेंद्र चहल ने विश्व कप के पहले ही मुकाबले में अपनी फिरकी का जादू चलाया। युज़वेंद्र चहल ने 10 ओवर में 51 रन देकर दक्षिण अफ्रीका के चार बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा दिया।

Loading...

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव का जादू भी विश्व कप में चला। कुलदीप यादव ने ह के साथ मिलकर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए काफी परेशान किया और उनके ऊपर दबाव बनाया। कुलदीप ने भले ही एक विकेट लिया हो। लेकिन कुलदीप के दबाव का फायदा युजवेंद्र चहल को मिला।

विश्व कप में केएल राहुल ने भी डेब्यू किया। उन्होंने मुश्किल घड़ी में रोहित शर्मा के साथ अच्छी साझेदारी की। विराट कोहली जब आउट हो गए तो केएल राहुल ने रोहित के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी की। राहुल ने 42 गेंदों में 26 रन बनाए।

हार्दिक पांड्या ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध मैच में 7 गेंदों में तीन चौके लगाकर नाबाद 15 रन बना डाले और वे जीत का चौका लगाकर ही पवेलियन लौटे। हालांकि गेंदबाजी करते हुए उनको कुछ खास सफलता नहीं मिली।

ऑलराउंडर केदार जाधव ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध मैच से विश्वकप डेब्यू किया। केदार जाधव ने 4 ओवर कराए, जिसमें उन्होंने केवल 16 रन दिए। हालांकि उनको बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.