Loading...

वर्ल्ड कप के मैच में अंपायर ने की इतनी बड़ी गलती, गेल को गंवाना पड़ा विकेट, देखकर नहीं होगा यकीन

0 15

विश्व कप 2019 का 10वां मैच न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया, जिसमें अंपायर क्रिस गैफने ने ऐसी गलती की, जिसके बाद उनके ऊपर मैच फिक्सिंग के आरोप लगाए जा रहे हैं। बता दें कि वेस्टइंडीज की पारी के पांचवें ओवर में माइकल स्टार्क ने क्रिस गेल को एक यॉर्कर गेंद फेंकी। गेंद को फेंकते समय माइकल स्टार्क का पैर लाइन से काफी आगे था और गेंद नो बॉल थी।

लेकिन अंपायर ने फिर भी उसे नो बॉल नहीं दिया। इसके बाद अगली ही गेंद पर क्रिस गेल बोल्ड आउट हो गए। अगर अंपायर ने नो बॉल दी होती तो गेल जिस गेंद पर बोल्ड हुए वह फ्री हिट होती। लेकिन अंपायर की गलती की वजह से क्रिस गेल को पवेलियन लौटना पड़ा।

कमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर ने गैफने की गलती को लेकर कहा कि यह गलती माफ नहीं की जा सकती। सुनील गावस्कर ने तो यहां तक कह दिया कि हर गेंद थर्ड अंपायर द्वारा चेक कराई जानी चाहिए, तो मैदान पर खड़े अंपायरों का बोझ कम होगा और वह एलबीडब्ल्यू, वाइड और कैच आउट जैसे जैसे डिसीजन पर ध्यान दे पाएंगे।

Loading...

क्रिस गैफने ने पहले भी की 2 गलतियां

बता दें कि क्रिस गैफने ने इससे पहले भी दो गलत डिसीजन दिए। दूसरे ओवर में उन्होंने गेल को कैच आउट दिया। लेकिन रिप्ले में पता चला कि उनकी गेंद बल्ले पर लगी ही नहीं। हालांकि गेल ने रिव्यू लिया और नॉटआउट रहे। इसके 2 गेंदों के बाद गैफने ने एक बार फिर से गेल को एलबीडब्ल्यू दिया और गेल ने उनको दोबारा से चैलेंज किया और वे गलत साबित हुए।

ऑस्ट्रेलिया ने दिया 289 रन का लक्ष्य

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को 289 रन का लक्ष्य दिया था। ऑस्ट्रेलिया की ओर से नाथन कल्टर नाइल ने 92 रन और स्टीवन स्मिथ ने 73 रन की पारी खेली। पूरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 288 रन बनाकर ढेर हो गई। कार्लोस ब्रेथवेट ने तीन विकेट, ओशेन थॉमस, शेल्डन कॉटरेल और आंद्रे रसेल ने दो-दो विकेट हासिल किए।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.