Loading...

डीविलियर्स को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, बोर्ड ने कहा- देश के लिए नहीं, बल्कि T20 लीग खेलना चाहते थे एबी

0 16

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डीविलियर्स ने विश्व कप 2019 में खेलने को लेकर खुलासा किया था, जिसके बाद क्रिकेट साउथ अफ्रीका का बयान आया है। मामले में राष्ट्रीय चयनकर्ता पैनल के संयोजक लिंडा जोंडी ने कहा कि डिविलियर्स को विश्व कप टीम में इसलिए जगह नहीं दी गई, क्योंकि यह सिद्धांतों के विरुद्ध था। क्रिकेट साउथ अफ्रीका को इस मामले में निष्पक्ष रूप से निर्णय लेना था।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका द्वारा जारी बयान के मुताबिक, डीविलियर्स विश्व के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। लेकिन इन सबसे ऊपर हमें सिद्धांतों और नैतिक आधार पर यह सोचना होगा। हमने 2018 में डिविलियर्स से अनुरोध किया था कि वो रिटायरमेंट ना लें। हमने उन्हें विकल्प दिया था कि वह श्रीलंका और पाकिस्तान के दौरान सिलेक्शन के लिए उपलब्ध रहें, ताकि वह विश्व कप में चुने जाने की योग्यता के पैमाने पर खरा उतर सके।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका द्वारा जारी बयान के मुताबिक, डीविलियर्स साउथ अफ्रीका के लिए नहीं, बल्कि पाकिस्तान और बांग्लादेश की लीग क्रिकेट खेलना चाहते थे और इसी वजह से वो रिटायरमेंट के निर्णय से भी खुश थे। लेकिन जब डीविलियर्स ने वापसी के लिए संपर्क किया तो यह बात हमारे लिए काफी हैरान करने वाली थी। हमने 18 अप्रैल को विश्व कप टीम की घोषणा की। उसी दिन डीविलियर्स ने फाफ और गिब्सन से बातचीत की।

Loading...

उन्होंने कहा, डीविलियर्स के रिटायर होने के बाद टीम में एक बड़ा खालीपन आया, जिसे भरने में काफी समय लगा। हमने बेहतरीन खिलाड़ियों की तलाश की। हमने ऐसे खिलाड़ी ढूंढ़े, जिन्होंने डीविलियर्स की जगह भरने के लिए काफी मेहनत की। डीविलियर्स को दोबारा टीम में मौका ना देने का निर्णय सिद्धांतों के आधार पर लिया। बता दें कि डीविलियर्स ने 2019 विश्व कप में खेलने की इच्छा जाहिर की थी, जिसे अस्वीकार कर दिया। डीविलियर्स ने टीम के कप्तान कप्तान फाफ डु प्लेसिस, मुख्य कोच ओटिस गिब्सन और चयनकर्ताओं के संयोजक लिंडा जोंडी से इस मामले में संपर्क किया था। लेकिन टीम प्रबंधन ने उनसे मना कर दिया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.