Loading...

इस मामले में नंबर 1 कप्तान बने विराट कोहली, धोनी और गांगुली रह गए पीछे

0 18

भारतीय टीम ने 12वें विश्व कप में अपने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हरा दिया और जीत के साथ विश्व कप का सफर शुरू किया। इसी जीत के साथ भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है।

बतौर कप्तान विराट कोहली 50 मैच जीतने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी बन गए और उन्होंने सौरव गांगुली, एमएस धोनी, मोहम्मद अजहरुद्दीन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को भी पीछे छोड़ दिया। बता दें कि विराट ने 2017 में भारतीय टीम की कमान संभाली थी।

विराट ने 69 मैचों में ही 50 में जीत लिए और उन्होंने विवियन रिचर्ड्स को भी पछाड़ दिया। विवियन रिचर्ड्स ने 70 मैचों में यह कारनामा किया था। विराट सबसे कम मैचों में 50 मैच जीतने वाले भारतीय कप्तान हैं। जबकि दुनिया के तीसरे कप्तान है। वहीं बतौर कप्तान विराट 50 वनडे मैच जीतने वाले भारत के चौथे कप्तान हैं। जबकि धोनी (110), मोहम्मद अजहरुद्दीन (90) और सौरव गांगुली (76) भी यह कारनामा कर चुके हैं।

Loading...

जानकारी के लिए बता दें कि यह विराट कोहली का बतौर कप्तान पहला विश्व कप और भारतीय प्रशंसकों को उनसे काफी उम्मीदें हैं कि विराट अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को विश्वकप जिताएंगे। भारतीय टीम विश्वकप की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। भारतीय टीम विश्व कप में दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया के साथ 9 जून को खेलने वाली है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.