Loading...

विराट या रोहित नहीं, बल्कि ऑस्ट्रेलिया को सता रहा है सबसे ज्यादा इस बल्लेबाज का डर

0 47

भारतीय टीम ने विश्व कप में पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेला और जीत हासिल की। अब भारतीय टीम दूसरा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलने वाली है। यह मैच 9 जून को लंदन के ओवल मैदान में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम विश्वकप में अपने पहले दो मैच जीत चुकी है। वहीं भारतीय टीम की ओर से सब लोगों की निगाहें रोहित और विराट के प्रदर्शन पर रहेगी।

लेकिन ऑस्ट्रेलिया को विराट और रोहित से ज्यादा शिखर धवन से डर लग रहा है। ऑस्ट्रेलिया के डर की वजह है ओवल के मैदान पर शिखर धवन का रिकॉर्ड। दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध पहले मैच में भले ही धवन का बल्ला नहीं चला। लेकिन ओवल के मैदान पर उनका रिकॉर्ड बहुत ही खतरनाक है।

ओवल में धवन का रिकॉर्ड

Loading...

शिखर धवन ओवल के मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विदेशी बल्लेबाज हैं। धवन ने इस मैदान पर 4 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 326 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने दो शतक और एक अर्धशतक लगाया है। ओवल के मैदान पर विराट का औसत केवल 27.5 का और रोहित का औसत 35.5 का है।

इंग्लैंड में धवन का धमाल

धवन ने इंग्लैंड में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में दो बार रन बनाए हैं। इंग्लैंड में उन्होंने 984 रन बनाए। पिछले 10 साल में किसी भी विदेशी बल्लेबाज ने इतने रन नहीं बनाए थे।

आईसीसी टूर्नामेंट में जलवा

बता दें कि पिछले 6 साल में इंग्लैंड में दो बार आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन हुआ और दोनों बार धवन ने शानदार प्रदर्शन किया। 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी मे धवन ने 5 मैचों में 358 रन बनाए थे। जबकि 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी में पांच मैचों में धवन के बल्ले से 338 रन निकले।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.