Loading...

इस राज्य के किसानों के लिए आई अच्छी खबर, हर साल मिलेंगे 12,500 रुपए, अक्टूबर में लॉन्च होगी नई योजना

0 25

आंध्र प्रदेश के नए मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने प्रदेश के किसानों को ध्यान में रखते हुए एक बड़ा एलान किया है। जी हां, दरअसल रेड्डी ने प्रदेश के किसानों को आर्थिक मदद देने के लिए नई योजना लॉन्च करने का ऐलान किया है।

बता दें कि इस योजना को रायतू भरोसा स्कीम नाम दिया गया है। दरअसल प्राप्त जानकारी के अनुसार, सीएम रेड्डी इस योजना को 15 अक्टूबर को लॉन्च करेंगे। इस योजना के तहत प्रदेश के किसानों को 12,500 रुपए सालाना मिलेंगे।

नायुडु की योजना को किया बंद

आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने वर्तमान में चल रही अन्नदाता सुखीभव स्कीम को बंद करके रायतू भरोसा स्कीम को लॉन्च किया है। आपको याद दिला दें कि अन्नदाता सुखीभव स्कीम को आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने लोकसभा चुनावों से पहले फरवरी 2019 में लॉन्च किया था।

Loading...

बता दें कि इस स्कीम के तहत प्रदेश के किसानों को 10 हजार रुपए दिए जा रहे हैं। अन्नदाता सुखीभव स्कीम के तहत जिन किसानों को केंद्र सरकार की पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ मिल रहा है, उन्हें प्रदेश सरकार की ओर से 4 हजार रुपए अतिरिक्त दिए जा रहे हैं। वहीं जिन किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ नहीं मिल रहा है, उन्हें 10 हजार रुपए की राशि दी जा रही है। मालूम हो कि यह राशि सीधे किसानों के खाते में जमा कराई जाती है।

99 लाख परिवार पात्र चुने गए

जानकारी के लिए बता दें कि अन्नदाता सुखीभव योजना के तहत दो चरणों में प्रदेश के करीब 99 लाख परिवारों को लाभार्थी के तौर पर चुना गया है। जी हां, दरअसल अन्नदाता सुखीभव योजना की वेबसाइट के अनुसार पहले चरण में 50,20,972 किसान परिवारों को इसके लिए चुना गया है जिसमें से 46,49,369 किसान परिवारों को अब तक भुगतान किया जा चुका है।

वहीं दूसरे चरण में 48,93,238 किसान परिवारों को चुना गया है जिसमें से अब तक 45,24,330 किसानों को भुगतान किया जा चुका है।

15 जून को नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेंगे रेड्डी

मालूम हो कि जगनमोहन रेड्डी आगमी 9 जून को तिरुपति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। जी हां, दरअसल इस मुलाकात के बाद वह पीएम मोदी के साथ तिरुमाला मंदिर भी जाएंगे। बता दें कि इसके बाद वह 15 जून को दिल्ली में आयोजित नीति आयोग की बैठक में भी हिस्सा लेंगे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.