Loading...

वर्ल्ड कप 2019: हर टीम को कितने मैच जीतने के बाद मिलता है सेमीफाइनल खेलने का टिकट

0 17

वर्ल्ड कप के 44 सालों के इतिहास में ऐसा दूसरी बार हो रहा है जब विश्व कप राउंड रॉबिन और नॉकआउट फॉर्मेट में खेला जा रहा है। बता दें कि इससे पहले 1992 में विश्वकप राउंड रोबिन फॉर्मेट में खेला गया था। उस बार भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल हुई थी।

बता दें कि आईपीएल में भी यही नियम अपनाया जाता है। हर टीम एक-दूसरे के साथ मैच खेलती है। टॉप 4 टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करती हैं। हम आपको बताने जा रहे हैं कि टीमों को सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए कितने मैच जीतने होंगे।

विश्व कप 2019 में सभी दस टीमें 9-9 लीग मैच खेलेंगी। एक मैच जीतने पर टीम को 2 अंक मिलेंगे। यदि किसी वजह से मैच का नतीजा नहीं निकलता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक दिए जाएंगे।

इस बार विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए हर टीम को कम से कम 12 अंक हासिल करने होंगे यानी कि उन्हें छह मैचों में जीत हासिल करनी होगी। यदि ऐसा होता है कि किन्हीं दो टीमों के अंक बराबर है तो फिर जिस टीम का नेट रन रेट अधिक होगा वह सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

Loading...

ऐसा भी हो सकता है कि जो टीम 5 मैच जीतेगी वह भी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। लेकिन यह अन्य टीमों की हार जीत पर निर्भर करेगा। यदि टीम सेमीफाइनल में पहुंचना चाहती है तो उसे 6 मैच जरूर जीतने होंगे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.