Loading...

हार के बाद भी दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर तारीफ, जीत लिया सभी का दिल

0 17

विश्व कप 2019 में साउथ अफ्रीका का बुरा वक्त चल रहा है। दक्षिण अफ्रीका को लगातार तीन मैचों में हार झेलनी पड़ी है। हाल ही में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से शिकस्त दी। यह दक्षिण अफ्रीका की विश्वकप 2019 में तीसरी हार है।

पहले मैच में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को करारी शिकस्त दी थी। वही बांग्लादेश जैसी कमजोर टीम से भी दक्षिण अफ्रीका को हार झेलनी पड़ी। भारत के विरुद्ध खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका ने 9 विकेट खोकर 227 रन बनाए।

मैच खत्म होने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डु प्लेसिस ने इंटरव्यू दिया जिसमें उन्होंने भारतीय गेंदबाजों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि वास्तव में भारत की गेंदबाजी शानदार रही। भारतीय टीम के पास तेज और स्पिनर गेंदबाज है। हमने वापसी की अच्छी कोशिश की। लेकिन उनके स्पिनरों ने हमारा काम बिगाड़ दिया।

भारतीय टीम की तरफ से रोहित शर्मा ने शानदार 122 रनों की नाबाद पारी खेली और उनको मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला। इसको लेकर फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि उनको किस्मत का साथ मिला। हालांकि जो हमारे बल्लेबाज नहीं कर पाए वह उन्होंने कर दिखाया। उन्होंने शतक लगाया और टीम को मैच जिताया। वास्तव में पिच शानदार थी। हमारे पास तेज गेंदबाजों के विकल्प नहीं थे। इसलिए हमने दो स्पिनर खिलाए।

Loading...

डु प्लेसिस ने बताया कि यदि टीम में डेल स्टेन और लुंगी नगिदी होते तो पहले बल्लेबाजी करने का फायदा होता। कगिसो रबाडा वास्तव में शानदार गेंदबाज है। मैंने उनकी गेंदों को इधर-उधर जाते नहीं देखा। हालांकि क्रिकेट इसी तरह होती है। जब आप अपनी बेस्ट टीम के साथ खेलते नहीं है तो 50-50 की चीजें आपकी झोली में नहीं जाती हैं। हमारा प्रयास लगातार लड़ने का रहेगा। लेकिन गलतियां हो जाती हैं। हमारे बल्लेबाजों को अंत टिकना था। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 30 से 40 रनों की पारियों से काम नहीं चलने वाला है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.