Loading...

वर्ल्ड कप 2019: बड़ा उलटफेर करने से चूकी बांग्लादेश, न्यूजीलैंड को मिली दूसरी जीत

0 17

धीरे-धीरे करके वर्ल्ड कप का रोमांचक बढता जा रहा है। कल भारत और दक्षिण अफ्रीका के अलावा न्यूजीलैंड और बांग्लादेश का मैच भी खेला गया। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड हारते-हारते रह गई। बड़ी मशक्कत के बाद न्यूजीलैंड को 2 विकेट से जीत हासिल हुई। न्यूजीलैंड ने अपना दूसरा मैच जीता।

मैच का नतीजा पता ही नहीं चल रहा था। बांग्लादेश द्वारा दिए गए लक्ष्य को न्यूजीलैंड ने 17 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया। बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 248 रनों का लक्ष्य दिया।

शुरुआती 10 ओवर तक बांग्लादेश के बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल और कॉलिन मुनरो आउट हो गए थे। हालांकि कप्तान केन विलियमसन और रॉस टेलर के बीच तीसरे विकेट के लिए 105 रनों की पार्टनरशिप हुई। कप्तान केन विलियमसन 72 गेंदों में 40 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कुछ ही समय बाद टॉम लैथम का भी विकेट गिर गया। उसके बाद रॉस टेलर 91 गेंदों में 82 रन बनाकर आउट हो गए।

हालांकि मिचेल सैंटनर और मैट हेनरी ने टीम को जीत के करीब पहुंचाया। जब न्यूजीलैंड को 7 रन चाहिए थे तब मैट हेनरी बोल्ड हो गए। 48वें ओवर की पहली ही गेंद पर मिचेल सैंटनर ने चौका लगाया और न्यूजीलैंड को विश्व कप 2019 दूसरी जीत दिलाई।

Loading...

बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन ने सर्वाधिक 64 रनों की पारी खेली। जबकि मोहम्मद सैफउद्दीन ने 29, मोहम्मद मिथुन ने 26, सौम्य सरकार ने 25, तमीम इकबाल ने 24 और महामदुल्लाह ने 20 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने सर्वाधिक 2 विकेट चटकाए। जबकि लॉकी फग्र्यसून, कोलिन डी ग्रांडहोम और मिशेल सैंटनर को एक-एक विकेट मिला।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.