Loading...

रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप 2019 में जड़ा पहला शतक, तोड़ दिए ये बड़े रिकॉर्ड, सचिन-गांगुली रह गए पीछे

0 21

5 जून को भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध विश्व कप में अपना पहला मैच खेला। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से करारी शिकस्त मिली। पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 9 विकेट के नुकसान पर 227 रन बनाए थे। भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका द्वारा दिए गए लक्ष्य को 15 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया। उपकप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद शतकीय पारी खेली। रोहित शर्मा ने कल के मैच में कई रिकॉर्ड बनाए। आइए जानते हैं उनके बारे में।

रोहित शर्मा ने सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में सौरव गांगुली और तिलकरत्ने दिलशान को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने 22-22 शतक लगाए हैं। रोहित शर्मा के 23 शतक हो गए हैं।

रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रकट में 12000 रन पूरे कर चुके हैं। वनडे क्रिकेट में 8132 रन, टेस्ट क्रिकेट में 1585 रन और टी-20 क्रिकेट में 2331 रन बनाए हैं।

Loading...

भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए रोहित शर्मा के बतौर ओपनर 8000 रन पूरे हो चुके हैं।

भारतीय टीम की तरफ से वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर आ गए हैं। पहले नंबर पर सचिन तेंदुलकर और दूसरे नंबर पर कप्तान कोहली है।

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में रोहित शर्मा 9वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

लक्ष्य का पीछा करते हुए सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया। रोहित शर्मा के लक्ष्य का पीछा करते हुए 9 शतक है। इस मामले में विराट कोहली 11 शतकों के साथ पहले नंबर पर है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.