Loading...

रोहित शर्मा के फैन हुए विराट कोहली, कहा- ये थी उनकी अब तक की सबसे बेहतरीन पारी

0 20

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध 122 रनों की पारी खेली और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। भारतीय टीम के कप्तान कोहली ने रोहित शर्मा की पारी बहुत बेहतरीन बताया।

रोहित शर्मा ने कल अपने वनडे करियर का 23वां शतक लगाया। रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक तीन दोहरे शतक लगाने वाले बल्लेबाज है। विराट कोहली ने रोहित शर्मा की बेहतरीन पारी के पीछे की 2 वजह बताईं। उन्होंने पहली वजह वर्ल्ड कप का प्रेशर और दूसरी वजह भारतीय टीम को जिताने की जिम्मेदारी।

विराट कोहली ने अपने बयान में कहा कि मेरी नजरों में यह रोहित शर्मा की अब तक की सबसे बेहतरीन पारी है। ऐसा इसलिए क्योंकि विश्वकप में खिलाड़ियों पर बहुत ज्यादा प्रेशर होता है।

Loading...

आगे विराट कोहली ने कहा कि इस मुकाबले में मैं अपना नैचुरल गेम नहीं खेल पाया। मैं ऐसे शॉट्स नहीं खेल पाया जो मैं खेलता हूं। मुझे कई गेंदे छोड़नी पड़ी।

वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में रोहित शर्मा ने सौरव गांगुली और तिलकरत्ने दिलशान को पछाड़ दिया है। इन दोनों खिलाड़ियों ने 22-22 शतक लगाए। रोहित शर्मा भारत की तरफ से सर्वाधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। पहले नंबर पर सचिन तेंदुलकर और दूसरे नंबर पर विराट कोहली है।

रोहित शर्मा वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी है। इससे पहले 2011 में सचिन तेंदुलकर और 2015 में शिखर धवन ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध लगाया शतक लगाया।

रोहित शर्मा ने विदेशी धरती पर बतौर ओपनर अपना 12वां शतक लगाया और वे भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। उनसे आगे सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली है। इस मामले में रोहित ने धवन को पीछे कर दिया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.